live
S M L

रेस्टोरेंट ने गाय को छत से लटकाया, आलोचना पर दिया ये जवाब

सोशल मीडिया पर रेस्टोरेंट के इस कदम की तारीफ भी हो रही है तो आलोचना भी.

Updated On: Sep 28, 2017 05:23 PM IST

FP Staff

0
रेस्टोरेंट ने गाय को छत से लटकाया, आलोचना पर दिया ये जवाब

लोगों को जानवरों के प्रति संवेदनशील बनाने के लिए गाय को उल्टा लटका दिया. वह भी रेस्तरां के बाहर. यह भारत नहीं, ऑस्ट्रेलिया में हुआ है. दुकान मालिक ने दीवार पर एक डेयरी की गाय को लटका दिया.

उसका तर्क था कि वह लोगों को जानवरों के प्रति अधिक से अधिक संवेदनशील बनना चाहता था. हालांकि उसका यह दांव उल्टा पड़ गया. उल्टे लोग उसकी आलोचना करने लगे. सोशल मीडिया पर लोग इसे जानवरों के साथ की जाने वाली क्रूरता बता रहे हैं।

मालिक फेडरिको और मेलिसा पिसानेली खुद को जानवरों के संरक्षण के लिए काम करने वाला बताते हैं. उनका कहना है कि हम लोगों को इस तरफ सचेत करना चाहते थे कि वह समझ सके जानवरों के मांस का प्रयोग कैसे किया जाता है.

उनका कहना है, 'हमारे रेस्ट्रॉन्ट में मीट और डेयरी प्रॉडक्ट दोनों हैं. हम अपने ग्राहकों को जानवरों के अधिकारों के लिए जागरूक करने के लिए लंबे समय से काम करते आ रहे हैं.'

किसी ने जानवरों के प्रति क्रूरता बताया तो किसी ने कहा सच्चाई

मेलिसा कहती हैं, 'गाय को दीवार से लटकाने का उद्देश्य बस यही था कि लोगों को बता सकें कि डेयरी क्षेत्र बहुत अधिक व्यवसायिक हो गया है. अब उत्पादक अपने ग्राहकों की भावनाओं का ख्याल नहीं रख रहे.'

एक फेसबुक यूजर ने इसे जानवरों के साथ की जा रही क्रूरता बताया तो दूसरे ने तर्क दिया कि आपके रेस्ट्रॉन्ट में भी मीट प्रॉडक्ट मिलते हैं. कुछ ऐसे भी यूजर हैं जिन्होंने रेस्ट्रॉन्ट मालिक की भावना को समझा.

उसने लिखा कि ऐसा कम ही देखने को मिलता है जब रेस्टॉन्ट के मालिक ही खाद्य पदार्ध कहां और कैसे बन रहा है इसके प्रति भी सचेत हों.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi