S M L

सईद ने पाक रक्षा मंत्री को भेजा 10 करोड़ रुपए के ‘मानहानि’ का नोटिस

रक्षामंत्री दस्तगीर ने कहा था कि जेयूडी, फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन के खिलाफ कार्रवाई की गई है ताकि अब आतंकवादी स्कूली बच्चों पर गोली नहीं चला सकें

Bhasha Updated On: Jan 06, 2018 08:47 PM IST

0
सईद ने पाक रक्षा मंत्री को भेजा 10 करोड़ रुपए के ‘मानहानि’ का नोटिस

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा (जेयूडी) के सरगना हाफिज सईद ने पाकिस्तानी रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान को ‘मानहानि’ के लिए 10 करोड़ रुपए का कानूनी नोटिस भेजा है. कुछ दिन पहले ही सरकार ने जेयूडी को चंदा एकत्र करने से प्रतिबंधित किया था.

सईद के वकील एके डोगर की ओर से जारी दिए गए नोटिस में कहा गया है, ‘मैं आपको (मंत्री खुर्रम दस्तगीर) कहना चाहता हूं कि आप 14 दिनों के भीतर मेरे मुवक्किल (सईद) को लिखित माफी भेजिए. उनसे माफी मांगिए और भविष्य में सावधान रहने का वादा करिए. ऐसा नहीं करने पर पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 500 के तहत आपके खिलाफ कानूनी कार्यवाही शुरू की जाएगी.’

दस्तगीर ने कहा था कि जेयूडी, फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) और दूसरे संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की गई है ताकि अब आतंकवादी स्कूली बच्चों पर गोली नहीं चला सकें.

डोगर ने दावा किया कि जेयूडी का लश्कर-ए-तैयबा से कोई संबंध नहीं है और उसके खिलाफ संयुक्त राष्ट्र का प्रस्ताव ‘गैरकानूनी’ है. उन्होंने आरोप लगाया कि ‘गैरजिम्मेदाराना’ बयान जारी होने से सईद की ‘प्रतिष्ठा’ को काफी नुकसान पहुंचा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi