विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आतंकी हाफिज सईद की पाक राजनीति में एंट्री, बनाई पार्टी

आतंकी हाफिज सईद के संगठन जमात उद दावा ने चुनावी राजनीति में शामिल होने का ऐलान कर दिया है.

FP Staff Updated On: Aug 08, 2017 07:28 AM IST

0
आतंकी हाफिज सईद की पाक राजनीति में एंट्री, बनाई पार्टी

आतंकी हाफिज सईद के संगठन जमात उद दावा ने चुनावी राजनीति में शामिल होने का ऐलान कर दिया है. उसकी पार्टी का नाम 'मिल्ली मुस्लिम लीग' है. सोमवार को इस्‍लामाबाद में प्रेस कांफ्रेंस कर पार्टी का नाम, लोगो और झंडा सार्वजनिक किया गया.

पाकिस्‍तानी मीडिया के अनुसार, अगले दो दिन में पाकिस्‍तान चुनाव आयोग में पार्टी का पंजीकरण करा दिया जाएगा. वहीं 14 अगस्‍त को पाकिस्‍तान के स्‍वतंत्रता दिवस पर एक सभा का आयोजन भी किया जाएगा. सैफुल्‍लाह खान को पार्टी का अध्‍यक्ष बनाया गया है. खान ने पत्रकारों को बताया कि हाफिज सईद को रिहा कराना पार्टी का सर्वोच्‍च लक्ष्‍य है. हालांकि उन्‍होंने यह नहीं बताया कि पार्टी में सईद की क्‍या भूमिका होगी.

बता दें कि हाफिज सईद 2008 मुंबई हमलों का मास्‍टरमाइंड है. उसे संयुक्‍त राष्‍ट्र की ओर से आतंकी घोषित किया जा चुका है और उस पर एक करोड़ रुपए का ईनाम है. हालांकि सईद इससे इनकार करता रहा है. मुंबई हमलों में 160 लोगों ने जान गंवाई थी.

इस साल जनवरी में सईद को आतंकवाद रोधी कानून के तहत पाकिस्‍तान सरकार ने घर में नजरबंद कर दिया था. एक अगस्‍त को उसकी हिरासत दो महीने के लिए और बढ़ा दी गई थी.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi