S M L

हाफिज सईद ने UN में लगाई आतंकी लिस्ट से नाम हटाने की अर्जी

हाफिज की आतंकी गतिविधियों को देखते हुए अमेरिका ने उस पर 10 मिलियन डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है

FP Staff Updated On: Nov 28, 2017 01:31 PM IST

0
हाफिज सईद ने UN में लगाई आतंकी लिस्ट से नाम हटाने की अर्जी

पाकिस्तान के एक कोर्ट द्वारा बरी किए जाने के बाद लश्कर-ए-तैयबा संस्थापक हाफिज सईद ने अब अपने नाम को आतंकियों की लिस्ट से हटाने के लिए संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में याचिका दाखिल की है. याचिका उसने अपने नजरबंदी के समय दाखिल करवाई थी.

मुंबई हमले का मास्टर माइंड सईद ने यह याचिका लाहौर के एक लॉ फर्म मिर्जा एंड मिर्जा के माध्यम से दाखिल करवाई है. याचिका दाखिल करने वाले नावेद रसूल मिर्जा पाकिस्तान के नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो में वकील रह चुके हैं.

हाफिज सईद की आतंकी गतिविधियों को देखते हुए अमेरिका ने उस पर 10 मिलियन डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है. कोर्ट द्वारा रिहा करने के बाद अमेरिका ने बयान जारी कर कहा था कि आतंकी हाफिज का इस तरह से छूट जाना इस बात का सबूत है कि पाकिस्‍तान आतंकी के खिलाफ मुकदमा चालने में विफल रहा है, जिसका फायदा सीधे तौर पर आंतकी को मिला और वह बरी हो गया.

बयान में कहा गया है कि जिस तरह से आतंकी को पाकिस्‍तान की अदालत से रिहाई दी गई है, उससे अपनी धरती को आतंकवादियों के लिए पनाहगाह नहीं बनने देने और अंतरराष्‍ट्रीय आतंकवाद के खिलाफ लड़ने की बात करने वाले पाक की मंशा पर शक होने लगा है.

अमेरिका ने कहा कह जब तक पाकिस्‍तान हाफिज सईद को जल्‍द से जल्‍द कानूनी प्रक्रिया के तहत बंदी नहीं बनाता और उसके अपराधों पर अंकुश नहीं लगाता तब तक दोनों देशों की रिश्‍तों को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi