S M L

इमिग्रेशन आदेश पर ट्रंप के विरोध में उतरे गूगल, फेसबुक और ट्विटर

राष्ट्रपति ट्रंप ने दो दिन पहले सात मुस्लिम बहुल आबादी वाले देशों से शरणार्थियों के अमेरिका आने पर रोक लगा दी थी.

Updated On: Jan 29, 2017 01:16 PM IST

FP Staff

0
इमिग्रेशन आदेश पर ट्रंप के विरोध में उतरे गूगल, फेसबुक और ट्विटर

फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने शरणार्थियों पर रोक लगाने के ट्रंप सरकार के फैसले की आलोचना की है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दो दिन पहले सात मुस्लिम बहुल आबादी वाले देशों से शरणार्थियों के अमेरिका आने पर रोक लगा दी थी.

अमेरिकी अखबार द वॉल स्ट्रीट जर्नल के मुताबिक गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा  है कि इस आदेश का असर गूगल पर भी पड़ेगा. भारतीय मूल के पिचाई तमिलनाडु से हैं. उनके मुताबिक ट्रंप के इस आदेश का असर 187 गूगल कर्मचारियों पर पड़ेगा.

गूगल ने दुनिया भर में यात्रा कर रहे अपने कर्मचारियों को वापस अमेरिका बुला लिया है. पिचाई ने कहा कि ट्रंप सरकार के इस आदेश से वो चिंतित हैं. इससे दुनियाभर की प्रतिभाओं के अमेरिका आने में अड़चन होगी.

Google CEO Sundar Pichai speaks during the presentation of new Google hardware in San Francisco, California, U.S. October 4, 2016. REUTERS/Beck Diefenbach

ट्रंप ने बीते शुक्रवार को एक आदेश जारी किया जिसमें ईरान, इराक, लीबिया, सोमालिया, सूडान, सीरिया और यमन से अमेरिका आने पर रोक लगा दी थी. ट्रंप सरकार के मुताबिक यह कदम कट्टर इस्लामी आतंकियों को अमेरिका से दूर रखने के लिए उठाया गया है.

माइक्रोब्लागिंग वेबसाइट ट्विटर ने भी अप्रवासी अमेरिकियों के पक्ष में ट्वीट किया है. ट्विटर ने लिखा,‘ट्विटर के बनने में हर धर्म के अप्रवासियों की भूमिका है और हम हमेशा उनके साथ खड़े हैं.’

फेसबुक के संस्थापक और सीईओ मार्क जकरबर्ग ने भी ट्रंप के इस आदेश का विरोध किया है. अपनी फेसबुक पोस्ट में जकरबर्ग ने कहा कि उनके पूर्वज जर्मनी, ऑस्ट्रिया और पोलैंड से अमेरिका आए थे. जबकि उनकी पत्नी प्रिस्सीलिया के माता-पिता चीन और वियतनाम से. अमेरिका अप्रवासियों का देश है और सब को इस पर गर्व होना चाहिए.

Facebook CEO Mark Zuckerberg is seen on stage during a town hall at Facebook's headquarters in Menlo Park, California September 27, 2015. Picture taken February 27, 2015. REUTERS/Stephen Lam/File Photo

जकरबर्ग ने कहा कि वो भी बाकियों की तरह राष्ट्रपति ट्रंप के इस आदेश से चिंतित हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi