S M L

हजारों कर्मचारियों ने गूगल के ऑफिस से बाहर निकल कर यौन उत्पीड़न के खिलाफ उठाई आवाज

हजारों कर्मचारियों ने गूगल के ऑफिस से बाहर निकल कर यौन उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाई

Updated On: Nov 02, 2018 10:13 PM IST

FP Staff

0
हजारों कर्मचारियों ने गूगल के ऑफिस से बाहर निकल कर यौन उत्पीड़न के खिलाफ उठाई आवाज
Loading...

गूगल के हजारों कर्मचारियों ने गूगल के ऑफिस से बाहर निकल कर यौन उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाई. इस विरोध की शुरुआत गूगल के सिलिकॉन वैली के ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारियों ने की.

उसके बाद यह विरोध दूनिया भर में गूगल के कई ऑफिसों तक फैल गया. इस विरोध का मुख्य कारण था कि कंपनी से यौन उत्पीड़न का मुद्दा नहीं संभाला जा रहा है.

कंपनी के विरोध में कर्मचारियों ने अपने हाथों में बैनर ले रखे थे. बैनरों पर कई संदेश लिखे थे, जैसे - "Time's Up Tech", "Happy to quit for $90 million -- no sexual harassment required." और "Not OK Google". ऐसे कई और बैनरों के साथ वहां के लोगों ने ये साफ कर दिया कि वे सभी कंपनी के रवैये से बिल्कुल खुश या सहमत नहीं हैं.

कैलिफोर्निया में होने वाला वॉकआउट इस विरोध का आखिरी पड़ाव था, जो विरोध एशिया में शुरू होने के बाद यूरोप के भी कई ऑफिसों तक पहुंचा. "Google Walkout For Real Change" नाम का एक ट्विटर पेज बनाया गया. गूगल के सीईओ सुंदर पचई ने New York Times Dealbook से एक कॉन्फ्रेंस में कहा कि 'कंपनी में इस समय गुस्सा और निराशा भरी हुई है. हम गूगल में, हर चीज का स्तर बहुत ऊपर रखते हैं और ये भी साफ है कि हम अपनी ही उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पा रहे.'

इस विरोध की शुरुआत तभी हो गई थी जब गूगल ने 48 कर्मचारियों को निकाले जाने की खबर दी, ऐसा एंडी रूबिन के निकाले जाने की खबर के बाद हुआ.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi