S M L

गूगल के सीईओ सुंदर पिचई वॉशिंगटन में करेंगे ट्रंप से मुलाकात

ट्रंप ने हाल ही में गूगल पर कंजर्वेटिव विचारों को दबाने के लिए अपने शक्तिशाली सर्च इंजन के परिणामों में हेरफेर का आरोप लगाया था

Updated On: Sep 29, 2018 04:46 PM IST

Bhasha

0
गूगल के सीईओ सुंदर पिचई वॉशिंगटन में करेंगे ट्रंप से मुलाकात

गूगल के सीईओ सुंदर पिचई कंपनी के कारोबार के संदर्भ में कांग्रेस (अमेरिकी संसद) के सदस्यों से चर्चा करने के लिए वॉशिंगटन गए हैं. वॉशिंगटन में आगामी गोलमेज वार्ता के दौरान वह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी मुलाकात करेंगे.

व्हाइट हाउस के अनुसार, राष्ट्रीय आर्थिक परिषद के प्रमुख लैरी कुडलॉ ने शुक्रवार को पिचई से मुलाकात के दौरान उन्हें ट्रंप से मिलने का निमंत्रण दिया था जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया.

व्हाइट हाउस ने बताया कि गोलमेज वार्ता में अन्य 'इंटरनेट शेयरधारकों' को भी आमंत्रित किया जाएगा. फिलहाल अभी तक वार्ता की तारीख तय नहीं हुई है और ना ही गूगल ने अभी इस पर कोई टिप्पणी की है.

ट्रंप ने हाल ही में गूगल पर कंजर्वेटिव विचारों को दबाने के लिए अपने शक्तिशाली सर्च इंजन के परिणामों में हेरफेर का आरोप लगाया था. हालांकि, गूगल ने इस तरह के किसी राजनीतिक भेदभाव से इनकार किया.

उधर व्हाइट हाउस ने बताया कि कुडलॉ ने शुक्रवार को पिचई के साथ इंटरनेट और अर्थव्यवस्था पर चर्चा की और उनके बीच हुई बातचीत को 'सकारात्मक और रचनात्मक' बताया.

पिचई का यह वाशिंगटन दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब कुछ सप्ताह पहले वह और उनके बॉस गूगल के सह संस्थापक लैरी पेज ने एक जन सुनवाई में नहीं आकर सांसदों को नाराज कर दिया था.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi