S M L

मर्केल के विमान को करनी पड़ी आपात लैंडिंग, नहीं ले सकेंगी जी-20 के उद्घाटन में हिस्सा : प्रवक्ता

तकनीकी समस्या की वजह से मर्केल के विमान को कोलोन में आपात लैंडिंग करनी पड़ी. यही कारण है कि मर्केल इस सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में हिस्सा नहीं ले सकेंगी

Updated On: Nov 30, 2018 12:37 PM IST

Bhasha

0
मर्केल के विमान को करनी पड़ी आपात लैंडिंग, नहीं ले सकेंगी जी-20 के उद्घाटन में हिस्सा : प्रवक्ता

जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल अर्जेंटीना में जी-20 शिखर सम्मेलन के उद्घाटन में हिस्सा नहीं ले सकेंगी. उनके प्रवक्ता ने कहा कि तकनीकी समस्या की वजह से मर्केल के विमान को कोलोन में आपात लैंडिंग करनी पड़ी. यही कारण है कि मर्केल इस सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में हिस्सा नहीं ले सकेंगी.

एयरबस ए 340 पर सवार जर्मन पत्रकारों के ट्वीट के अनुसार मर्केल शुक्रवार को मेड्रिड के लिए रवाना होंगी और एक वाणिज्यिक उड़ान से ब्यूनस आयर्स के लिए निकलेंगी. उनके प्रतिनिधिमंडल में शामिल सदस्यों की संख्या घटा दी गई है. डीपीए संवाद समिति ने बताया कि विमान नीदरलैंड से वापस लौटा और कोलोन में उतरा क्योंकि वहां मौजूद एकमात्र हवाई अड्डा वही था जहां बदलने के लिए विमान उपलब्ध था.

विमान के कप्तान ने यात्रियों से कहा कि इसे इसलिए वापस लौटना पड़ा क्योंकि तकनीकी समस्या की वजह से कई इलेक्ट्रिकल प्रणाली बाधित हो रही थी. हालांकि चांसलर की तरफ से इस खबर की पुष्टि नहीं हुई है.

13वें जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन इस बार अर्जेंटीना में हो रहा है.   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी20 सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए अर्जेंटीना पहुंच चुके हैं. इस सम्मेलन में पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात करेंगे. पीएम का यह दौरा चार दिनों का है. 2 दिसंबर को पीएम स्वदेश वापस रवाना होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi