S M L

गाजा ने इजरायली शहर में दागा तीसरा रॉकेट: सेना

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यरुशलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने की घोषणा के बाद से ये तीसरा रॉकेट हमला है

Updated On: Dec 09, 2017 12:33 PM IST

Bhasha

0
गाजा ने इजरायली शहर में दागा तीसरा रॉकेट: सेना

इजरायली के दक्षिणी शहर स्देरोत में फलस्तीन के गाजा पट्टी क्षेत्र से एक रॉकेट दागा गया. शनिवार को इस्राइली सेना ने इसकी जानकारी दी. हालांकि उसने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी कि हमले में कोई हताहत हुआ या नहीं.

सार्वजनिक रेडियो ने बताया कि रॉकेट में विस्फोट नहीं हो पाया और किसी को कोई चोट नहीं आई. इजरायली की राष्ट्रीय एम्बुलेंस सेवा ने बताया कि पारा चिकित्सकों ने एक महिला का इलाज किया है.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यरुशलम को इजरायली की राजधानी के तौर पर मान्यता देने की घोषणा के बाद से ये तीसरा रॉकेट हमला है.

ट्रंप की विवादित घोषणा से गाजा में सीमा पर झड़प में दो फलस्तीनी व्यक्ति मारे गए.

गाजा पट्टी में तीन दिन से हिंसा भड़की हुई है 

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि झड़पों के दौरान सिर में गोली लगने के बाद तीन व्यक्ति की हालत ‘बेहद गंभीर’ है. उसने बताया कि रॉकेट हमले के बाद बदले की कार्रवाई में इजरायल के हवाई हमलों में 14 लोग घायल हो गए हैं.

यरूशलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विवादित फैसले के बाद गजा पट्टी और इजरायली कब्जे वाले वेस्ट बैंक में हिंसा भड़क गई.

वेस्ट बैंक में जहां सैकड़ों फिलस्तीनी प्रदर्शनकारियों की इजरायली जवानों से झड़प हो गई, वहीं गाजा में कार्यकर्ताओं ने ट्रंप के पोस्टर जलाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi