S M L

हार्वे वाइनस्टीन स्कैंडल: अब ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ स्टार लीना हेडी भी आईं सामने

44 साल की अभिनेत्री ने ट्विटर पर लिखा कि वाइनस्टीन ने उनके करियर के शुरूआती दिनों में उनका भी यौन शोषण किया था.

Updated On: Oct 20, 2017 05:10 PM IST

Bhasha

0
हार्वे वाइनस्टीन स्कैंडल: अब ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ स्टार लीना हेडी भी आईं सामने

लोकप्रिय टीवी सीरीज ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ की अभिनेत्री लीना हेडी भी निर्माता हार्वे वाइनस्टीन के हाथों यौन शोषण का शिकार हुई थीं. उन्होंने ट्विटर पर यह खुलासा किया है.

44 साल की अभिनेत्री ने ट्विटर पर लिखा कि वाइनस्टीन ने उनके करियर के शुरूआती दिनों में उनका भी यौन शोषण किया था.

लीना ने कहा कि वह निर्माता से पहली बार अपनी फिल्म ‘द ब्रदर्स ग्रिम’ के प्रीमियर के मौके पर वेनिस फिल्मोत्सव में मिली थीं जहां वाइनस्टीन ने उनसे साथ टहलने को कहा था.

अभिनेत्री ने कहा कि वाइनस्टीन ने इसके बाद कुछ ऐसी टिप्पणी की जिससे उनकी बदनीयत का पता चला और ‘मैंने हंसकर इसे टालने की कोशिश की, मैं सच में हैरान थी, मुझे लगा कि उन्होंने कोई मजाक किया होगा और फिर मैंने कहा- अरे यह अपने पिता को किस करने जैसा होगा? चलिए चलकर जाम छलकाते हैं, दूसरे लोगों के पास लौटते हैं. इसके बाद मैं मीरामैक्स (वाइनस्टीन की प्रोडक्शन कंपनी) की किसी फिल्म में नजर नहीं आई.’

लीना ने कहा कि इसके बाद कई सालों के बाद वाइनस्टीन से लॉस एंजिलिस में मिलीं और निर्माता ने उनसे पटकथा सौंपने के बहाने अपने कमरे में चलने को कहा.

उन्होंने कहा, ‘हम लिफ्ट की तरफ गए और मेरा ध्यान दूसरी ओर जाने लगा, मैं पूरी तरह सतर्क हो गई, लिफ्ट ऊपर जा रही थी और मैंने हार्वी से कहा ‘मेरी काम के अलावा किसी और चीज में दिलचस्पी नहीं है, कृपया यह न सोचें कि मैं किसी और वजह से आपके साथ यहां आई हूं, ऐसा कुछ नहीं होने वाला.’

इसके बाद वाइनस्टीन ने गुस्से में उन्हें होटल के बाहर तक छोड़ा और कहा कि वह इस बारे में किसी को ना बताएं.

लीना ने लिखा, ‘मैं खुद को एकदम कमजोर महसूस कर रही थी. मैं कार में बैठी और रोने लगी.’ दर्जनों महिलाओं ने हॉलीवुड के जाने-माने प्रोड्यूसर हार्वे वाइनस्टीन पर यौन शोषण का और कुछ ने बलात्कार का आरोप लगाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi