S M L

G-7 समिट की यह खास तस्वीर काफी कुछ बयां करती है...

इस तस्वीर में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कुर्सी पर बैठे हुए हैं और एंजेला मर्केल टेबल के सहारे झुककर उनसे कुछ बात कर रही हैं

FP Staff Updated On: Jun 10, 2018 04:32 PM IST

0
G-7 समिट की यह खास तस्वीर काफी कुछ बयां करती है...

कहावत है कि एक तस्वीर हजार शब्दों पर भारी पड़ती है. कनाडा में हुई G-7 समिट के दौरान इसका ही एक नजारा दिखा. यहां खींची गई तस्वीरों में से एक तस्वीर ने सोशल मीडिया पर सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है. जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल के इंस्टाग्राम पेज पर शेयर की गई इस फोटो पर लोगों ने तरह-तरह के कमेंट किए.

इस तस्वीर में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कुर्सी पर बैठे हुए हैं और एंजेला मर्केल टेबल के सहारे झुककर उनसे कुछ बात कर रही हैं. टेबल पर उनके बगल में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों खड़े हैं. जबकि मर्केल के एक किनारे जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे हाथ बांधे हुए खड़े हैं. इस फोटो में सिर्फ डोनाल्ड ट्रंप ही बैठे हुए हैं.

मर्केल ने इस तस्वीर के साथ कैप्शन लिखा, 'कनाडा में G-7 का दूसरा दिन, 2 काम के दिनों के बीच अचानक हुई मीटिंग.' हालांकि यह पता नहीं चल सका कि ट्रंप और मर्केल के बीच इस दौरान क्या बातचीत हुई. लेकिन इस फोटो ने इंटरनेट पर काफी लोगों का अपनी तरफ ध्यान खींचा.

सोशल मीडिया पर यूजर्स इसके अलग-अलग मायने निकाल रहे हैं. कुछ ने लिखा कि ऐसा लग रहा है जैसे मैडम मर्केल एक टीचर की तरह ट्रंप को पाठ पढ़ा रही हैं. मैडम एंजेला उन्हें दिखा दीजिए कि कौन बॉस है.

अमेरिकी पत्रकार डैन रादर ने लिखा, 'यह एक ऐसी तस्वीर है जो तमाम जटिल मानवीय पहलुओं को उजागर करती है.'

G-7 मीटिंग के पहले दिन ट्रंप ने विचार दिया कि G-7 देशों और अमेरिका के बीच सभी तरह के टैरिफ बैरियर को खत्म कर देना चाहिए. लेकिन ट्रंप इस बैठक में दूसरे दिन के लिए शामिल नहीं होंगे क्योंकि उन्हें 12 जून को सिंगापुर में होने वाली नॉर्थ कोरिया के नेता किम जोंग से मुलाकात की तैयारी करनी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi