S M L

विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले में ब्रिटेन की अदालत में आज अंतिम सुनवाई?

सूत्रों के अनुसार सुनवाई के दौरान वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट सीबीआई के पिछले महीने सौंपे गए मुंबई के आर्थर रोड जेल के बैरक संख्या 12 के वीडियो फुटेज को देखकर निर्णय लेगा

Updated On: Sep 12, 2018 10:27 AM IST

FP Staff

0
विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले में ब्रिटेन की अदालत में आज अंतिम सुनवाई?
Loading...

भारतीय बैंकों का पैसा लेकर फरार भगोड़े कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर ब्रिटेन की अदालत आज यानी बुधवार को फिर सुनवाई करेगी. सुनवाई के दौरान कोर्ट भारत के मुंबई के आर्थर रोड जेल के सौंपे गए वीडियो फुटेज को भी देखेगा.

इस वीडियो फुटेज को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में टीवी स्क्रीन पर दिखाया जाएगा. समझा जा रहा है कि यह इस मामले (विजय माल्या के प्रत्यर्पण) में अंतिम सुनवाई के तौर पर होगी.

ब्रिटेन की अदालत यदि भारत की मांग को मानते हुए विजय माल्या के प्रत्यर्पण की इजाजत दे देती है तो उसे आर्थर रोड जेल में रखा जाएगा. इससे पहले माल्या ने भारत में जेलों की खराब हालत का हवाला देते हुए कोर्ट से गुहार लगाई थी कि उसे भारत प्रत्यर्पण नहीं किया जाए.

माल्या के वकीलों के तर्क दिए जाने पर ब्रिटेन की अदालत ने सीबीआई अधिकारियों को कहा था कि वो ऐसे फोटो और वीडियो पेश करें जो साबित करे कि भारतीय जेलों की हालत ठीक है. सूत्रों के मुताबिक इसके बाद सीबीआई ने पिछले महीने आर्थर रोड जेल के बैरक संख्या 12 के फोटो और 8 मिनट का वीडियो कोर्ट में पेश किया था. ऐसा करने के पीछे माल्या के दावे को झूठा साबित करना था.

सीबीआई के अनुसार यह कदम विजय माल्या जैसे आर्थिक अपराध करने वालों को जवाब है जो भारतीय जेलों के खराब होने का बहाना बनाकर प्रत्यर्पण से बचना चाहते हैं.

बता दें कि शराब कारोबारी विजय माल्या पर देश के बैंकों का 9000 करोड़ से ज्यादा रुपए का कर्ज है. मगर कर्ज चुकाने से बचने के लिए ब्रिटेन में भगोड़े के रूप में रह रहा है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi