live
S M L

दुबई: हथौड़े से मारकर संपादक ने की पत्नी की हत्या, 15 साल कैद की हुई सजा

दुबई में एक अखबार के पूर्व ब्रिटिश संपादक को पत्नी की हत्या करने के मामले में सजा सुनाई गई है.

Updated On: Oct 07, 2018 03:51 PM IST

FP Staff

0
दुबई: हथौड़े से मारकर संपादक ने की पत्नी की हत्या, 15 साल कैद की हुई सजा

दुबई में एक अखबार के पूर्व ब्रिटिश संपादक को पत्नी की हत्या करने के मामले में सजा सुनाई गई है. इस मामले में संपादक को 15 साल की सजा दी गई है.

दरअसल, पूर्व संपादक फ्रांसिस मैथ्यू अपनी पत्नी की हत्या के दोषी पाए गए हैं. जिसके बाद उन्हें इस मामले में 15 साल की सजा सुनाई गई है. पूर्व संपादक फ्रांसिस मैथ्यू ने अपनी पत्नी की हथौड़े से मार-मार कर हत्या कर दी थी. साथ ही इससे पहले पूर्व संपादक को पत्नी की हत्या के सिलसिले में मार्च में 10 साल कारावास की सजा सुनाई गई थी. बाद में दोनों पक्षों ने इस फैसले के खिलाफ अपील की. अपील पर आए ताजा फैसले में अदालत ने मैथ्यू की सजा बढ़ाकर 15 साल कर दी.

पूर्व संपादक ने जुलाई, 2017 में पत्नी जेन मैथ्यू की हत्या को अंजाम दिया था. वहीं जेन के भाई पीटर मैनिंग ने इस फैसले का स्वागत किया है और कहा कि इससे कम सजा अन्याय करने वाली होती.

ये है मामला

फ्रांसिस मैथ्यू अंग्रेजी भाषा के 'गल्फ न्यूज' के पूर्व संपादक रहे हैं. 62 वर्षीय मृतका जेन मैथ्यू की हत्या के बारे में फ्रांसिस मैथ्यू ने कहा था कि उनकी और जेन की आपस में बहस हो गई थी. जिसके बाद उन्होंने जेन के सिर पर दो बार हथौड़े से वार किया और उसकी मौत हो गई. वहीं इस मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि पत्नी पर हथौड़े से वार करने की अगली सुबह मैथ्यू ने घर का सामान बिखरा दिया ताकि ऐसा लगे कि घर में लूटपाट को अंजाम दिया गया है और इसके बाद वो अपने ऑफिस चले गए. वारदात को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल में लिए गए हथौड़े को उन्होंने कचरे के डिब्बे में फेंक दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi