S M L

पेरिस में सिरफिरे शख्स ने राहगीरों पर चाकू से बोला हमला, 7 घायल

घायल लोगों में 2 ब्रिटिश नागरिक भी शामिल हैं. पुलिस सूत्रों के अनुसार संदिग्ध हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है. माना जा रहा है कि वो अफगानिस्तान का नागरिक है

Updated On: Sep 10, 2018 09:35 AM IST

FP Staff

0
पेरिस में सिरफिरे शख्स ने राहगीरों पर चाकू से बोला हमला, 7 घायल

फ्रांस की राजधानी पेरिस में एक सिरफिरे शख्स ने भीड़ पर हमला बोल दिया. चाकू और लोहे की रॉड से लैस इस हमलावर ने 7 लोगों को घायल कर दिया. घायल होने वालों में 2 ब्रिटिश पर्यटक भी शामिल हैं.

यह घटना पेरिस के उत्तरी क्षेत्र में रविवार रात 11 बजे घटी. यह घटना सेंट्रल पेरिस के उत्तरी क्षेत्र में रात 11 बजे घटी. डेल ऑर्के कैनाल के पास स्थित दो सिनेमाघरों में से एक में बतौर सुरक्षाकर्मी तैनात शख्स ने बताया कि उसने देखा कि एक आदमी 2 लोगों को रोकने की कोशिश करने के बाद कुछ लोगों के साथ अव्यवहार कर रहे थे. उसके पास लोहे की एक रॉड थी, जिसे उसने लोगों पर तब फेंक दिया जब लोग उसे पकड़ने की कोशिश कर रहे थे.

वहीं 28 वर्षीय एक अन्य चश्मदीद के अनुसार उसने नाले के पास एक आदमी को दौड़ते हुए देखा, जिसके हाथ में चाकू और 23-30 सेंटीमीटर (10-11 इंच) लंबी लोहे की छड़ थी.

पुलिस सूत्रों के अनुसार संदिग्ध हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है. माना जा रहा है कि वो अफगानिस्तान का नागरिक है. उन्होंने बताया कि इस हमले में कुछ भी आतंकवादी प्रकृति का नजर नहीं आ रहा है. उन्होंने बताया कि हमलावर ने सड़क पर अनजान लोगों को निशाना बनाया.

पुलिस ने बताया कि घायल 7 लोगों में से 4 की हालत गंभीर है.

बता दें कि पिछले कुछ महीनों के दौरान फ्रांस में चाकू से हमले की कई वारदातें हुई हैं. इनमें से अधिकतर मामलों में इसे आतंकी हमला करार नहीं माना गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi