S M L

मालदीव: चुनाव परिणामों को यामीन की चुनौती, 4 चुनाव अधिकारी डरकर भागे श्रीलंका

मालदीव में चुनाव कराने वाले इलेक्शन पैनल के सदस्यों के देश छोड़कर भागने की बात सामने आ रही है.

Updated On: Oct 13, 2018 07:19 PM IST

FP Staff

0
मालदीव: चुनाव परिणामों को यामीन की चुनौती, 4 चुनाव अधिकारी डरकर भागे श्रीलंका

मालदीव में 23 सितंबर को राष्ट्रपति चुनाव हुआ. जिसमें विपक्षी पार्टियों के साझा उम्मीदवार इब्राहिम मोहम्मद सोलिह को भारी जीत मिली है. जिसके बाद अब्दुल्ला यामीन ने चुनाव में हार को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. वहीं अब मालदीव में चुनाव कराने वाले इलेक्शन पैनल के सदस्यों के देश छोड़कर भागने की बात सामने आ रही है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक मालदीव में चुनाव कराने वाले चुनावी पैनल के चार सदस्य देश छोड़कर भाग गए हैं. अधिकारियों के मुताबिक उन्हें धमकया और डराया जा रहा था, जिसके बाद वो देश छोड़ने के लिए मजबूर हुए. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक मालदीव के दो अधिकारियों ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर कहा कि चुनावी पैनल के चार अधिकारी देश छोड़ चुके हैं. इनमें से तीन श्रीलंका में है.

बता दें कि अब्दुल्ला यामीन की पार्टी प्रोग्रेसिव पार्टी ऑफ मादीव्ज (पीपीएम) ने कोर्ट में याचिका दायर की है और राष्ट्रपति चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है. वहीं साल 2013 में जीत के बाद अब्दुल्ला यामीन ने अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ कार्रवाई की थी.

उन्होंने अपने सौतेले भाई और मालदीव में पहली बार लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित राष्ट्रपति और सुप्रीम कोर्ट के जजों को जेल में डाल दिया था. संवैधानिक रूप से यामीन 17 नवंबर तक पद पर बने रह सकते हैं, उसी दिन उन्हें सोलिह को सत्ता सौंपनी है. बशर्ते कि अदालत की ओर से अंतिम समय में इसमें कोई दखल नहीं हो.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi