S M L

पाकिस्तान: सेहत बेहतर होने पर अस्पताल से फिर जेल भेजे गए नवाज

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री का इलाज करने वाले डॉक्टरों के अनुसार, डिस्चार्ज किए जाने के वक्त उनका ब्लड प्रेशर और ईसीजी की रिपोर्ट पूरी तरह सामान्य नहीं थी

Updated On: Aug 01, 2018 09:03 AM IST

Bhasha

0
पाकिस्तान: सेहत बेहतर होने पर अस्पताल से फिर जेल भेजे गए नवाज

भ्रष्टाचार के मामले में दोषी ठहराए गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के स्वास्थ्य में सुधार होने के बाद उन्हें अस्पताल से वापस अडियाला जेल भेज दिया गया है

रविवार रात को नवाज शरीफ को इस्लामाबाद के पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीआईएमएस) में भर्ती कराया गया था. उन्हें तबीयत बिगड़ने के बाद यहां लाया गया था.

पीआईएमएस सूत्रों ने बताया कि उनकी (नवाज शरीफ) विभिन्न जांच की गई थी जिसमें उनकी सेहत में सुधार होने का पता चला. इसके बाद उन्हें वापस जेल भेजने का फैसला किया गया.

उन्होंने बताया कि शरीफ ने खुद भी जेल वापस जाने की इच्छा जताई थी क्योंकि वह शुरू में अस्पताल जाने के लिए तैयार नहीं थे. लेकिन बाद में वो जेल में कैद अपनी बेटी मरयम और दामाद के कहने पर इसके लिए राजी हुए थे.

नवाज शरीफ को भारी सुरक्षा व्यवस्था में मंगलवार को जेल वापस भेजा गया.

हालांकि डॉक्टरों के अनुसार, नवाज के ब्लड प्रेशर और ईसीजी की रिपोर्ट पूरी तरह सामान्य नहीं थी.

पिछले दिनों यह खबर आई थी कि रावलपिंडी के अडियाला जेल में बंद नवाज़ शरीफ की तबीयत अचानक बिगड़ गई है. मेडिकल बोर्ड ने जांच में पाया कि उनकी किडनी फेल होने का खतरा बढ़ गया है.

इस रिपोर्ट के अनुसार नवाज़ के यूरिन (पेशाब) में नाइट्रोजन खतरनाक लेवल तक बढ़ गया था, उनके दिल की धड़कनें भी अनियमित थीं और वो डिहाइड्रेशन से पीड़ित थे.

यह मेडिकल रिपोर्ट पंजाब के हेल्थ सेक्रेटरी को भेज दी गई थी. इसमें सुझाव दिया गया था कि शरीफ को तत्काल अस्पताल में शिफ्ट कराया जाना चाहिए.

बता दें कि पाकिस्तान की जवाबदेही अदालत ने नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरयम और उनके दामाद को भ्रष्टाचार के मामले में दोषी ठहराते हुए क्रमश: 10 साल, 7 साल और 1 साल की सजा सुनाई है. जिसके बाद नवाज शरीफ और मरयम को विदेश से लौटने के बाद 13 जुलाई को लाहौर हवाईअड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi