S M L

'पाकिस्तान से संभलते नहीं उसके 4 प्रांत, कश्मीर की क्या बात करते हैं'

पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के सार्वजनिक मंच पर दिए गए इस बयान से पाकिस्‍तान सरकार की किरकिरी हो रही है

Updated On: Nov 14, 2018 05:01 PM IST

FP Staff

0
'पाकिस्तान से संभलते नहीं उसके 4 प्रांत, कश्मीर की क्या बात करते हैं'

जिस कश्मीर के लिए पाकिस्तान हाय-तौबा मचाता है और वर्षों से भारत में आतंकवाद फैलाता आया है अब उसे लेकर उसके ही चहेते पूर्व क्रिकेटर ने पाकिस्तान को कठघरे में खड़ा किया है.

पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने लंदन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, पाकिस्‍तान से उसके लोग ही नहीं संभल रहे हैं. ऐसे में वो कश्‍मीर को क्‍या संभालेंगे. उन्‍होंने कहा कि कश्‍मीर को अलग मुल्‍क बना देना चाहिए. कश्‍मीर न तो भारत को मिलना चाहिए और न ही पाकिस्‍तान को. अलग मुल्‍क बन जाने से कम से कम इंसानियत तो जिंदा रहेगी. इंसान जो मर रहे हैं उसपर कम से कम रोक लग सकेगी.

सोशल मीडिया पर अफरीदी की इस प्रेस कॉन्फ्रेंस का विडियो वायरल हो रहा है. जिसमें वो कह रहे हैं, 'पाकिस्तान से पाकिस्तान के अपने सूबे नहीं संभल रहे हैं. वो कश्मीर को क्या संभालेगा.'

बता दें कि 1947 में भारत से अलग होकर बने पाकिस्तान में चार प्रांत (पंजाब, सिंध, बलूचिस्तान और नॉर्थ वेस्ट फ्रंटियर प्रोविंस) हैं.

अफरीदी के इस बयान से सार्वजनिक मंच पर पाकिस्‍तान सरकार की किरकिरी हो रही है.

पहले भी कश्मीर पर देते रहे हैं विवादास्पद बयान

यह पहला मौका नहीं है जब शाहिद अफरीदी ने कश्मीर पर विवादास्पद बयान दिया है. बीते अप्रैल में उन्होंने अपने ट्वीट में भारत को निशाना बनाया था. जम्मू-कश्मीर में सेना के आतंकरोधी अभियान के तहत ढेर 13 आतंकियों से शाहिद अफरीदी ने हमदर्दी जताया था. उन्होंने लिखा था, 'कश्मीर की स्थिति बेचैन करनेवाली और चिंताजनक है. यहां आत्मनिर्णय और आजादी की आवाज को दबाने के लिए दमनकारी शासन निर्दोषों को मार देती है. हैरान हूं कि संयुक्त राष्ट्र (यूएन) और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठन कहां हैं? वो इस खूनी संघर्ष को रोकने के लिए क्यों कुछ नहीं कर रहे?'

आफरीदी के इस ट्वीट पर क्रिकेटर गौतम गंभीर समेत तमाम नेता और सेलिब्रिटी ने उनपर निशाना साधा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi