S M L

पूर्व नर्स ने अपनी देखभाल में 100 मरीजों को मार डाला, कबूला गुनाह

नील्स होजेल अन्य रोगियों की मौत को लेकर पहले ही जेल में लगभग एक दशक सजा काट चुका है. उस पर आरोप है कि पीड़ितों को उसने जानबूझकर दवाओं का ओवरडोज दिया जिससे आखिरी क्षणों में उनकी जिंदगी वापस लाई जा सके

Updated On: Oct 30, 2018 07:24 PM IST

FP Staff

0
पूर्व नर्स ने अपनी देखभाल में 100 मरीजों को मार डाला, कबूला गुनाह
Loading...

जर्मन युद्ध के बाद के इतिहास में सीरियल किलिंग के आरोपी पूर्व नर्स नील्स होजेल ने मुकदमे के पहले दिन अपना गुनाह कबूल कर लिया है. मंगलवार को सुनवाई के दौरान उसने माना कि अपनी देखरेख में उसने 100 मरीजों की हत्या की.

41 वर्षीय होजेल अन्य रोगियों की मौत को लेकर पहले ही जेल में लगभग एक दशक सजा काट चुका है. उस पर आरोप है कि पीड़ितों को उसने जानबूझकर दवाओं का ओवरडोज दिया जिससे कि आखिरी क्षणों में उनकी जिंदगी वापस लाई जा सके.

एनडीटीवी के अनुसार उत्तरी शहर ओल्डनबर्ग में केस की कार्यवाही के दौरान जज सेबेस्टियन बुहरमैन ने पूछा- तुम पर लगे आरोप सही थे या नहीं. होगेल ने इसका जवाब हां में दिया.

उसने भरे अदालत में कहा, 'मैंने जो कबूल किया, वो हकीकत में हुआ था.' इस दौरान वहां मारे गए दर्जनों लोगों के रिश्तेदार भी मौजूद थे.

कार्यवाही शुरू होने के बाद जज बुहरमैन ने कहा कि मुकदमे का मुख्य उद्देश्य सीरियल किलिंग के पूरे दायरे को स्थापित करना था, जो अभी तक जर्मनी के दो अस्पतालों में वर्षों से बिना जांच किए चलता आ रहा था.

उन्‍होंने कहा, 'हम मामले में सच्चाई लाने की पूरी कोशिश करेंगे. यह अंधेरे कमरे वाले घर जैसा है- हम अंधेरे में रोशनी लाना चाहते हैं.'

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi