S M L

भारत की एक्ट ईस्ट नीति के तहत सुषमा ने आसियान महासचिव से की बातचीत

भारत और आसियान के बीच वार्ता साझेदारी के 25 वर्ष पूरे होने पर नई दिल्ली 25 जनवरी को स्मृति शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा

Bhasha Updated On: Jan 06, 2018 05:20 PM IST

0
भारत की एक्ट ईस्ट नीति के तहत सुषमा ने आसियान महासचिव से की बातचीत

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनीवार को आसियान महासचिव दातो पादुका लिम जोक होई के साथ बातचीत की. दोनों के बीच बातचीत भारत की ‘एक्ट ईस्ट’ नीति के तहत क्षेत्र के देशों के साथ संपर्क बढ़ाने की दिशा में किए जा रहे प्रयासों का हिस्सा है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया कि आसियान-भारत संबंधों के लिए यादगार साल! विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आसियान महासचिव दातो पादुका लिम जोक होई और इंडोनेशिया की विदेश मंत्री रेतनो मर्सुदी से मुलाकात की.

तीन देशों की अपनी यात्रा के दूसरे चरण में थाईलैंड से यहां पहुंची सुषमा ने आसियान इंडिया नेटवर्क ऑफ थिंकटैंक के पांचवें राउंड टेबल का भी उद्घाटन किया.

कुमार ने अपने ट्वीट में कहा कि आसियान भारत स्मृति शिखर सम्मेलन से पहले जकार्ता में एक अहम कार्यक्रम में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आसियान इंडिया नेटवर्क ऑफ थिंकटैंक के पांचवें राउंड टेबल का उद्घाटन किया. इंडोनेशिया की विदेश मंत्री रेत्नो मर्सुदी, आसियान महासचिव एवं आरआईएस महानिदेशक इस मौके पर मौजूद रहे.

भारत और आसियान के बीच वार्ता साझेदारी के 25 वर्ष पूरे होने पर नई दिल्ली 25 जनवरी को स्मृति शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा. इसमें समूह के सभी नेताओं के हिस्सा लेने की संभावना है.

सुषमा ने उनके सम्मान में जकार्ता में आयोजित रिसेप्शन के दौरान भारतीय समुदाय को संबोधित भी किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi