S M L

फ्लोरिडा शूटिंग: बच्चों पर गोलियां बरसाने वाले को था हथियारों से प्यार

स्कूल के सीनियर छात्रों ने बताया कि गिरफ्तार हुआ पूर्व छात्र परेशान रहा करता था और उसे बंदूकों से बहुत प्यार था

FP Staff Updated On: Feb 15, 2018 11:32 AM IST

0
फ्लोरिडा शूटिंग: बच्चों पर गोलियां बरसाने वाले को था हथियारों से प्यार

अमेरिकी शहर फ्लोरिडा के हाईस्कूल में गोलीबारी करने वाले मुख्य आरोपी को बंदूकों से प्यार था. जिसे स्कूल से अनुशासनात्मक कारणों से निष्कासित किया गया था. उसके साथ पढ़े छात्रों और पुलिस ने इस बात की जानकारी दी. बुधवार को हुई इस गोलीबारी में 17 छात्रों की मौत हो गई है.

ब्रोवार्ड काउंटी के शेरिफ स्कॉट इजरायल ने बताया कि निकोलस क्रूज (19) को फ्लोरिडा के पार्कलैंज स्थित मैरजोरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल में शूटिंग के एक घंटे के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया गया.

इजरायल ने बताया कि क्रूज को जिन कारणों से स्कूल से निष्कासित किया गया है, वह सार्वजनिक नहीं किया गया है. क्रूज के पास से कई गोला बारूद, मैगजीन और एक एआर-15 शैली का राइफल मिला था. इजरायल ने बताया कि हमने क्रूज के सोशल मीडिया के एकाउंट और वेबसाइट से कई चीजों को हटा रहे हैं.

स्कूल के एक सीनियर चैड विलियम्स ने बताया कि जब मिडिल स्कूल के समय उससे मुलाकात हुई तब वह एक परेशान छात्र था. विलियम्स ने बताया कि क्रूज दिन-ब-दिन फायर अलार्म को बंद कर दिया करता था. इससे तंग आकर एक दिन उसको आठवीं कक्षा से निकाल दिया गया.

हाल ही में विलियम्स ने क्रूज को बंदूक के बारे में जानकारी वाली कई किताबों को ले जाते हुए देखा था. विलियम्स को लगा कि वह अपने भाई के लिए यह लिया है.

विलियम्स ने बताया कि वह बंदूकों को लेकर पागल था. वह अकेला रहता था. उसका कोई दोस्त नहीं था. वह हंसने के लिए कुछ भी करता था लेकिन वह परेशान था.

क्रूज के साथ जूनियर रिजर्व ऑफिसर ट्रेनिंग कॉर्प्स में साथ रही जिलियन डेविस ने बताया कि वह एक चुपचाप रहने वाला और शर्मिला लड़का था लेकिन गुस्से में उसका व्यक्तित्व बदल जाता था. वह हमेशा बंदूक और चाकू के बारे में बात करता था लेकिन उसे कोई गंभीरता से नहीं लेता था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi