S M L

यूएसः फ्लोरिडा के स्कूल में पूर्व छात्र ने की अंधाधुंध फायरिंग, 17 की मौत, हमलावर गिरफ्तार

गोलीबारी करने वाला इस स्कूल का ही पूर्व छात्र हैं, पुलिस के मुताबिक गोलीबारी में मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है

FP Staff Updated On: Feb 15, 2018 08:37 AM IST

0
यूएसः फ्लोरिडा के स्कूल में पूर्व छात्र ने की अंधाधुंध फायरिंग, 17 की मौत, हमलावर गिरफ्तार

अमेरिका के एक स्कूल से पूर्व छात्र के अंधाधुंध फायरिंग करने की खबर सामने आ रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, 19 साल के स्कूल के पूर्व छात्र ने यह फायरिंग की है जिसमें 17 छात्रों की मौत हो गई है और दर्जनों छात्र घायल हैं. पुलिस ने बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है. पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है और उसकी पहचान निकोलस क्रूज के रूप में हुई है.

अमेरिका से आ रही खबरों में बताया जा रहा है कि गोलीबारी करीब 1.30 बजे रात में शुरू हुई. गोलीबारी शुरू होने के बाद छात्रों को हाथ ऊपर कर के स्कूल से बाहर आते भी देखा गया है. गोलीबारी शुरू होने के बाद छात्रों में भय का माहौल था. स्कूल के भीतर से चिखने चिल्लाने की आवाजें भी आ रही थीं.

यह घटना पार्क लैंड के मैरजोरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल की है. हमलावर निकोलस क्रूज इस स्कूल का पूर्व छात्र है जिसे अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत स्कूल प्रशासन ने निकाल दिया था. यह स्कूल मियामी शहर से लगभग 75 किलो मीटर की दूरी पर स्थित है.

इस घटना पर अमेरिका के राषट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी ट्वीट कर के अपनी संवेदना जताई है. उन्होने लिखा कि मेरी प्रार्थनाएं और संवेदनाएं फ्लोरिडा में हुई गोलीबारी पीड़ितों के साथ है. कोई बच्चा, शिक्षक और अन्य भी अमेरिका में कभी असुरक्षित महसूस नहीं करना चाहिए.

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि मैंने अभी गवर्नर रिक स्कॉट से बात की है. हम फ्लोरिडा स्कूल शूटिंग की भयावह घटना पर कानून के साथ मिल कर काम कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi