S M L

पाकिस्तान: 5 पायलट मैट्रिक परीक्षा भी पास नहीं, फर्जी डिग्री वाले 50 एयरलाइन कर्मचारियों को निकाला

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के पांच पायलट्स ने मैट्रिक परीक्षा तक पास नहीं होने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है.

Updated On: Dec 30, 2018 05:03 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान: 5 पायलट मैट्रिक परीक्षा भी पास नहीं, फर्जी डिग्री वाले 50 एयरलाइन कर्मचारियों को निकाला

अगर कोई बिना मैट्रिक क्लास पास पायलट प्लेन उड़ाए तो आपको कैसा लगेगा? दरअसल, ऐसा ही एक मामला पाकिस्तान की सरकारी हवाई सेवा में सामने आया है. जहां सरकारी हवाई सेवा पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के पांच पायलट्स ने मैट्रिक परीक्षा तक पास नहीं होने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. साथ ही सात पायलट के फर्जी डिग्री का पता लगाने के बाद सुप्रीम कोर्ट को बताया गया है.

वहीं मामला सामने आने के बाद पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई. पाकिस्तान की राष्ट्रीय विमानन कपंनी ने सात पायलटों समेत 50 से ज्यादा कर्मचारियों के अनुबंध रद्द कर दिए हैं क्योंकि सभी फर्जी डिग्री रखने के दोषी पाए गए थे. फर्जी डिग्रियों और सर्टिफिकेट के साथ पायलटों और कैबिन सदस्यों के खिलाफ पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट की कार्यवाही के मद्देनजर यह निर्देश जारी किए गए हैं.

वहीं पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) का कहना है कि पीआईए के 400 अन्य कर्मचारियों की डिग्रियों की जांच भी चल रही है. साथ ही फर्जी डिग्रियां रखने वाले सभी कर्मचारियों के मामलों की जांच शुरू कर दी गई है. साथ ही प्राधिकरण के महानिदेशक हसन बेग ने उन सभी पायलटों और क्रू सदस्यों के लाइसेंस भी निलंबित करने के निर्देश दिए हैं, जिन्होंने अभी तक अपनी डिग्रियां और सर्टिफिकेट जमा नहीं किए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi