विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

अमेरिका: तूफान पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए 5 पूर्व राष्ट्रपति

तीन डेमोक्रेट और दो रिपब्लिकनों ने तूफान हार्वे, इरमा और मारिया के पीड़ितों के लिए 80 हजार दानदाताओं से 3.10 करोड़ डॉलर की रकम जुटाई है

Bhasha Updated On: Oct 22, 2017 02:38 PM IST

0
अमेरिका: तूफान पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए 5 पूर्व राष्ट्रपति

अमेरिका के पांच पूर्व राष्ट्रपति दक्षिण अमेरिका और कैरीबिया में तूफान से प्रभावित पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए हैं.

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, जॉर्ज डब्ल्यू बुश, बिल क्लिंटन, जॉर्ज एच डब्ल्यू बुश और जिम्मी कार्टर राष्ट्रगान के लिए शनिवार को एक साथ मंच पर नजर आए. इसके बाद वो कंसर्ट में पहली पंक्ति में अपनी-अपनी सीटों पर बैठ गए.

जॉर्ज एच डब्ल्यू बुश के कार्यालय ने कहा कि तीन डेमोक्रेट और दो रिपब्लिकनों ने तूफान हार्वे, इरमा और मारिया के पीड़ितों के लिए 80 हजार दानदाताओं से तीन करोड़ 10 लाख डॉलर की धनराशि जुटाई है.

बराक ओबामा ने कंसर्ट की शुरुआत में दिखाए गए एक वीडियो संदेश में कहा, ‘पूर्व राष्ट्रपतियों के तौर पर हम अपने देश के नागरिकों को इससे उबरने में मदद करना चाहते हैं.’ कंसर्ट में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हिस्सा नहीं लिया लेकिन उन्होंने एक वीडियो संदेश में इस प्रयास की प्रशंसा करते हुए इसे ‘अद्भुत’ और ‘अहम प्रयास’ बताया.

एपी की खबर के अनुसार ट्रंप ने कहा, ‘जैसा कि हमने फिर से खड़ा होना शुरू कर दिया है तो अमेरिका के कुछ बेहतरीन जनसेवक 'वन अमेरिका' अपील को आगे बढ़ा रहे हैं. मेलानिया और मैं आपके शानदार सहयोग के लिए आभार जताते हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi