S M L

अगर आपको जापान घूमना है तो ये पांच जगह पर जरूर देखें

अगर आप जापान घूमने का प्‍लान बनाते हैं तो आपको यहां प्रकृति का एक अद्भुत नजारा दिखाई देगा

Updated On: Sep 14, 2017 04:29 PM IST

FP Staff

0
अगर आपको जापान घूमना है तो ये पांच जगह पर जरूर देखें

एशिया में प्राकृतिक खूबसूरती देखने लायक है. ऐसे में अगर आप जापान घूमने का प्‍लान बनाते हैं तो आपको यहां प्रकृति की एक अलग ही खूबसूरत नजारा दिखेगा, इसके अलावा भी यहां कुछ ऐसी जगहें जिसे देखने के लिए देश और दुनिया से हजारों पर्यटक देखने पहुंचते हैं.

mount

माउंट फिजी

जापान की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है माउंट फिजी. दरअसल, ये जापान का सबसे ऊंचा पर्वत है और पर्वतारोहियों के लिए सबसे बेहतरीन जगहों में से एक माना जाता है. इसकी खूबसूरती देखने के लिए देश-विदेश से टूरिस्‍ट पहुंचते हैं.

golden

गोल्डन पवेलियन

क्‍योटो शहर में स्थित किनकाकू जी या द टेम्पल ऑफ द गोल्डन पविलेयन एक शानदार टूरिस्‍ट प्‍लेस है. इसे देखने देश और दुनिया के कई लोग पहुंचते हैं. दरअसल, ये एक बौद्ध जैन मंदिर है. सुनहरे गुंबद वाला किंकाकू-जी मंदिर क्योको-ची तलाब के ठीक सामने बना है.

tokyo

टोक्‍यो टॉवर

रात की रौशनी में नहाए टोक्‍यो टॉवर आधुनिक जापान का एक बेमिसाल उदाहरण है. दरअसल, इसका डिजाइन एफिल टॉवर से प्रेरित है, खास बात यह है कि इस टावर पर आप चढ़ भी सकते हैं.

disney

डिज्‍नी लैंड टोक्‍यो  

टोक्‍यो में डिज्नी सी देखने लायक है. यहां अाप स्विमिंग और बीच पर घूमने का लुत्फ उठा सकते हैं. यहां सिंड्रेला कैस्टल, नदी में जोंडालैस, मेजिकल नाइट टाइम इल्युमिनेशन और फेमस डिज्नी परेड का नज़ारा देखने लायक है. बता दें कि टोक्यो दुनिया के सबसे अच्छे शहरों में से एक है.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi