S M L

James Bond मूवी की पहली गन है ये, 71 लाख रुपए में हो रही है नीलाम

जेम्स बॉन्ड सीरीज की पहली मूवी डॉ. नो में सॉन कॉनेरी ने वॉल्टर पीपीके पिस्टल ली थी, वो वही पिस्टल अब 71,28,772 रुपए में नीलाम हो रही है

Updated On: Nov 29, 2018 06:32 PM IST

FP Staff

0
James Bond मूवी की पहली गन है ये, 71 लाख रुपए में हो रही है नीलाम

जेम्स बॉन्ड मूवीज का अपना अलग चार्म है. इस सीरीज की कहानियों का अपना अलग ऑडियंस है. लेकिन इन फिल्मों का एक और साइड है, जो काफी फेमस है, वो है फायरआर्म्स और कारें.

इनका जादू इतना गहरा है कि पहली जेम्स बॉन्ड मूवी में नजर आई गन अब लगभग 71 लाख में नीलाम हो रही है.

जेम्स बॉन्ड सीरीज की पहली मूवी डॉ. नो 1962 में आई थी. इस फिल्म में सॉन कॉनेरी ने जेम्स बॉन्ड का किरदार निभाया था. एमएसएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्म में जो उन्होंने वॉल्टर पीपीके पिस्टल ली थी, वो वही पिस्टल अब 71,28,772 रुपए में नीलाम हो रही है.

इस फिल्म में जेम्स बॉन्ड ने एक बेरेटा हैंडगन लिया हुआ होता है, जिसपर स्पाईमास्टर एम उसका मजाक उड़ाता है. इसके बाद बॉन्ड को वॉल्टर पीपीके पिस्टल दी जाती है.

ये गन इंग्लिश एक्टर बर्नार्ड ली की थी. उन्होंने ही पहली 11 जेम्स बॉन्ड फिल्मों में स्पाईमास्टर एम का रोल किया था. सेट पर शूटिंग के दौरान गन की फायरिंग पिन निकाल दी गई थी.

ये रहा गन का मॉडल.

ये रहा गन का मॉडल.

इस गन के फिल्म में होने की कहानी भी दिलचस्प है. दरअसल, फिल्म में ये गन नहीं कोई और गन दिखाई जानी थी. लेकिन शूट वाले दिन गन सेट पर उपलब्ध नहीं थी तो बर्नार्ड ली अपनी ये गन लेकर आए.

इस मूवी के बाद ये गन कई 007 फिल्मों में नजर आई.

ये गन 6 दिसंबर को इंग्लैंड के नॉर्थैम्पटनशर के विटलबरी में हम्बर्ट एंड एलिस ऑक्शन हाउस में नीलाम होगा.

ली ने कहा कि 149894 नंबर की ये वॉल्टर पिस्टल 007 हिस्ट्री का एक छोटा सा हिस्सा है.

ये गन जिस प्रेजेंटेशन केस में नीलाम हो रही है, उसमें डॉ. नो मूवी का पोस्टर और सॉन कॉनेरी की ये गन लिए हुए कई तस्वीरें भी दी जाएंगी.

नीलामी में गन की ओपनिंग प्राइस 26 लाख 74 हजार के आसपास से होगी. लेकिन नीलामी कर रहे लोगों को लगता है कि 44 लाख से ज्यादा 71 लाख तक की रकम बटोर सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi