S M L

न्यूयॉर्क: ट्रंप टावर की 50वीं मंजिल पर लगी आग, 1 की मौत, 6 घायल

राष्ट्रपति ट्रंप ने रविवार को खुद ट्वीट कर आग पर काबू पा लिए जाने की जानकारी दी. 58 मंजिला यह इमारत डोनाल्ड ट्रंप की निजी संपत्ति है

Updated On: Apr 08, 2018 10:30 AM IST

Bhasha

0
न्यूयॉर्क: ट्रंप टावर की 50वीं मंजिल पर लगी आग, 1 की मौत, 6 घायल

न्यूयार्क स्थित ट्रंप टावर की 50वीं मंजिल पर भीषण आग लग गई. अमेरिकी दमकल विभाग के अनुसार इस घटना में एक बुजुर्ग शख्स की दम घुटने से मौत हो गई जबकि 6 फायर फाइटर्स (दमकलकर्मी) घायल हो गए.

न्यूयार्क के मिडटाउन मैनहैट्टन स्थित ट्रंप टावर में शनिवार शाम 6 बजे (स्थानीय समय) धुंआ उठने लगा और आग लग गई.  आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की दर्जनों गाड़ियां मौके पर पहुंची और उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

घटना के बाद इमारत के आस-पास की सड़कों को बंद कर दिया गया था.

न्यूयार्क सिटी के दमकल विभाग ने ट्वीट कर इमारत की एक तस्वीर पोस्ट की. तस्वीर में इमारत से धुंआ उठता नजर आ रहा है. हालांकि दमकल विभाग के कर्मियों के वहां पहुंचने के बाद आग पर काबू पा लिया गया.

जिस वक्त इमारत में यह आग लगी तब ट्रंप परिवार का कोई भी सदस्य वहां मौजूद नहीं था.

58 मंजिला ट्रंप टावर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की निजी संपत्ति है. इस बहुमंजिली इमारत में ‘द ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन’ का मुख्यालय और एक पेंटहाउस है. अमेरिकी राष्ट्रपति का आधिकारिक निवास राजधानी वाशिंगटन स्थित व्हाइट हाउस है लेकिन जब भी कभी ट्रंप न्यूयॉर्क आते हैं वो यहां रूकते हैं. हालांकि राष्ट्रपति बनने के बाद कम ही मौकों पर ट्रंप यहां आकर रूके हैं.

राष्ट्रपति ट्रंप ने रविवार को खुद ट्वीट कर आग बुझा लिए जाने की जानकारी दी. उन्होंने लिखा, ‘ट्रंप टावर में लगी आग पर काबू पा लिया गया है. दमकलकर्मियों (महिलाओं) ने शानदार काम किया. शुक्रिया!’

इससे पहले जनवरी के दूसरे हफ्ते में भी ट्रंप टावर के एक मंजिल पर आग लग गई थी. हालांकि, तब इसमें कोई हताहत नहीं हुआ था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi