S M L

व्हाइट हाउस पर हमले की रच रहा था साजिश, FBI ने किया गिरफ्तार

यह शख्स बंदूक और विस्फोटक सामग्री खरीदने के लिए जब अपनी कार बेचने गया तो धरा गया

Updated On: Jan 17, 2019 09:39 PM IST

Bhasha

0
व्हाइट हाउस पर हमले की रच रहा था साजिश, FBI ने किया गिरफ्तार

व्हाइट हाउस पर टैंकरोधी रॉकेट से हमला करने की साजिश रचने वाले जॉर्जिया के एक व्यक्ति को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया. बंदूक और विस्फोटक सामग्री खरीदने के लिए जब वह अपनी कार बेचने गया तो धरा गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

अमेरिका के अटॉर्नी ब्यूंग जे बीजे पाक ने बताया कि जॉर्जिया के क्यूमिंग के रहने वाले 21 साल के हाशेर जलाल ताहिब को बुधवार को गिरफ्तार किया गया और उस पर तोप या विस्फोटक का इस्तेमाल कर अमेरिकी सरकारी इमारत को नुकसान पहुंचाने या ध्वस्त करने के प्रयास का आरोप लगाया गया है.

यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो सका कि ताहिब ने अपने बचाव के लिए कोई वकील किया है या नहीं. इन आरोपों पर जवाब देने के लिए आरोपी की तरफ से कोई अटार्नी उपलब्ध नहीं था.

कोर्ट में एफबीआई एजेंट द्वारा दायर हलफनामे के अनुसार, इस संबंध में मिली खुफिया जानकारी के बाद एक स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसी ने मार्च में एफबीआई से इस बाबत संपर्क किया था, जिसने बताया था कि ताहिब नाम का एक व्यक्ति कट्टरपंथी बन गया है, उसने अपना नाम बदल लिया है और विदेश यात्रा पर जाने की योजना बनाई है.

हलफनामे में कहा गया है कि ताहिब ने अक्टूबर में एफबीआई के एक सूत्र को बताया था कि उसने हिज्र के लिए विदेश जाने की योजना बनाई है.

ये भी पढ़ें: कुछ शर्तों के साथ सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई में डांस बार दोबारा खोलने की दी इजाजत

ये भी पढ़ें: Budget 2019: GST वसूली में लक्ष्य से पिछड़ी सरकार, वित्तीय घाटे की कैसे होगी भरपाई?

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi