S M L

18 महीने बाद ISIS के कब्जे से छूट कर निकले केरल के पादरी टॉम

टॉम उझुन्नलील को पिछले साल मार्च में आईएस आतंकियों ने यमन के आदेन शहर से अगवा कर लिया था

Updated On: Sep 12, 2017 05:51 PM IST

FP Staff

0
18 महीने बाद ISIS के कब्जे से छूट कर निकले केरल के पादरी टॉम

केरल के पादरी टॉम उझुन्नलील को इस्लामिक स्टेट के कब्जे से छुड़ा लिया गया है. उन्हें पिछले साल मार्च महीने में यमन से अगवा कर लिया गया था.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने खुद ट्विटर पर उनके छुड़ाए जाने की जानकारी दी.

आईएसआईएस के आतंकियों ने यमन के अदन शहर में एक ओल्ड एज होम पर हमला कर टॉम उझुन्नलील को अगवा कर लिया था. 4 मार्च, 2016 को किए गए इस हमले में आतंकियों ने कम से कम 15 लोगों की हत्या कर दी थी. मारे गए लोगों में 4 नन भी शामिल थीं. ये सभी लोग यहां मदर टेरेसा ईसाई मिशनरी के लिए काम कर रहे थे.

भारत सरकार लगी हुई थी कोशिश में

सूत्रों ने कहा कि पादरी टॉम अभी ओमान की राजधानी मस्कट में हैं. मंगलवार रात को वो केरल के लिए रवाना होंगे. ओमान के विदेश मंत्रालय और यमन के अधिकारियों की कोशिशों की वजह से ही टॉम उझुन्नलील को छुड़ाया जा सका है.

सुषमा स्वराज ने पहले कहा था कि यमन में भारतीय दूतावास ऑपरेट नहीं करता है. इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद इस मामले में पहल दिखाते हुए कई देशों से बात की जिससे यमन में संपर्क स्थापित हो सका.

ओमान ऑब्जर्वर में छपी रिपोर्ट के अनुसार आईएस के चंगुल से छूटने के बाद टॉम उझुन्नलील ने ईश्वर का धन्यवाद किया. उऩ्होंने सुल्तान कबूस को भी शुक्रिया कहा. पादरी टॉम ने उनकी सलामती और सुरक्षित रिहाई के लिए दुआएं मांगने वाले अपने भाई-बहनों और संबंधियों का भी धन्यवाद किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi