S M L

जैकी चैन के बाद चीन की सबसे बड़ी एक्ट्रेस हैं Fan BingBing, लगा है टैक्स चोरी का आरोप

फैन बिंगबिंग और उनकी कंपनी पर टैक्स चोरी का आरोप लगा है. उनसे 13 करोड़ डॉलर अदा करने को कहा गया है

Updated On: Oct 04, 2018 04:48 PM IST

FP Staff

0
जैकी चैन के बाद चीन की सबसे बड़ी एक्ट्रेस हैं Fan BingBing, लगा है टैक्स चोरी का आरोप

चीन के मशहूर एक्टर जैकी चैन के बाद दूसरी सबसे मशहूर शख्सियत की हैसियत रखने वाली एक्ट्रेस फैन बिंगबिंग और उनकी कंपनी पर टैक्स चोरी का आरोप लगा है. उनसे 13 करोड़ डॉलर अदा करने को कहा गया है.

फैन बिंगबिंग पिछले तीन महीनों से लोगों की नजरों से गायब थीं. अब उनके टैक्स चोरी के आरोप में जुर्माना लगने की खबरें सामने आ गई हैं. उन पर ये आरोप कुछ वक्त पहले लगे थे. जून से ही बिंगबिंग पब्लिक में नजर नहीं आ रही थीं. उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर भी कोई अपडेट नहीं था. उनके इस तरह गायब हो जाने की घटना दुनिया भर में सुर्खियां बटोर रही थी.

चीन की आधिकारिक वेबसाइट शिन्हुआ ने टैक्स अथॉरिटी के हवाले से बताया है कि बिंगबिंग को करोड़ों युआन का टैक्स और हर्जाना भरने का आदेश दिया गया है. बताया गया है कि उन्हें टैक्स चोरी और अन्य मामलों में करीब 89 करोड़ 20 लाख युआन अदा करने का आदेश दिया गया है और ऐसा न करने पर मामला पुलिस को सौंप दिया जाएगा.

जुर्माने की खबर सामने आने के बाद चीनी सोशल मीडिया वीबो पर बिंगबिंग ने माफी मांगते हुए लिखा है कि वो चीनी लोगों से माफी मांगती हैं और उन्हें ये सजा मंजूर है.

एक्स मैन मूवी में नजर आ चुकीं फैन बिंगबिंग अपने गायब होने की खबरों और टैक्स चोरी के आरोपों के बाद काफी सुर्खियां बटोर रही हैं.

चीनी मीडिया में अब भी ये पता नहीं चल पाया है कि वो कहां हैं लेकिन ये कहा जा रहा है कि उनके एजेंट को जांच में अड़ंगा लगाने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्त में ले रखा है.

फैन बिंगबिंग चीन की दर्जनों बड़ी फिल्मों और टीवी शोज में नजर आ चुकी हैं. वो इंटरनेशनल तौर पर भी जानी जाती हैं. उन्होंने एक्समैन सीरीज की डेज़ ऑफ फ्यूचर पास्च में ब्लिंक का रोल किया था, आइरन मैन के चीनी वर्जन में कैमियो रोल किया था और इसी साल मई में कान्स के रेड कारपेट डेब्यू किया था. उन्हें पेनेलोपी क्रूज के साथ '355'और ब्रूस विलिस की मूवी'एयर स्ट्राइक' के लिए साइन किया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi