S M L

चीन का ये फेमस एक्टर 100 डॉलर में चलाता है खर्च, 714 मिलियन डॉलर करेगा दान

चाओ यन फैट संपत्ति की बचत कर रहे हैं, ताकि जब वो इस दुनिया को छोड़कर जाएं तो बहुत बड़ा दान करके जाएं

Updated On: Oct 18, 2018 05:38 PM IST

FP Staff

0
चीन का ये फेमस एक्टर 100 डॉलर में चलाता है खर्च, 714 मिलियन डॉलर करेगा दान
Loading...

चीन के मशहूर एक्टर चाओ यन फैट अपनी फिल्मों और एक्टिंग के लिए काफी मशहूर हैं. चीनी फिल्म इंडस्ट्री में वो काफी बड़ी हैसियत रखते हैं. उन्होंने हॉलीवुड की भी कई फिल्मों में काम किया है.

लेकिन चाओ अभी बहुत खास वजह से चर्चा में हैं. खबर है कि वो अपने महीने का खर्च 100 डॉलर में चलाते हैं और अपनी बाकी की संपत्ति की बचत कर रहे हैं, ताकि जब वो इस दुनिया को छोड़कर जाएं तो बहुत बड़ा दान करके जाएं.

टेलीग्राफ की खबर की मानें तो चाओ अपने पूरे नेट वर्थ को दान में देने वाले हैं. उनकी ये संपत्ति 714 मिलियन डॉलर के आसपास है.

चाओ कहते हैं, 'ये पैसा मेरा नहीं है. मेरा सपना है कि मैं एक खुश और सामान्य व्यक्ति की तरह रहना चाहता हूं.' उन्होंने हॉन्ग कॉन्ग की फिल्म वेबसाइट से वादा किया कि वो अपनी संपत्ति दान में दे देंगे.

चाओ अपनी चीनी फिल्मों क्राउचिंग टाइगर, हिडेन ड्रैगन, हार्ड बॉइल्ड से जाने जाते हैं. उन्होंने कई हॉलीवुड निर्देशकों के साथ भी काम किया है. वो जॉनी डेप की मशहूर फिल्म पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन की आखिरी सीरीज में चीनी समुद्री डाकू साओ फेंग का भी रोल कर चुके हैं.

इतनी बड़ी शख्सियत और संपत्ति होने के बावजूद चाओ अपनी सादगी भरी जिंदगी के लिए जाने जाते हैं. वो 14 डॉलर की शर्ट पहनते हैं, तो कभी दो डॉलर की सैंडल पहनते हैं. वो डिस्काउंट स्टोर से ही शॉपिंग करते हैं और पुराने कपड़ों में नजर आते हैं.

उनकी पत्नी जैस्मीन टैन ने भी बताया था कि चाओ पिछले 17 सालों से नोकिया का एक ही फोन इस्तेमाल कर रहे थे, जिसने अभी कुछ वक्त पहले ही काम करना बंद कर दिया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi