S M L

महिलाओं का ऑनलाइन 'पीछा' करता था ये इंजीनियर, फेसबुक ने नौकरी से निकाला

सिक्योरिटी चीफ एलेक्स स्टमॉस ने बयान जारी कर इस बात की पुष्टी की है. उन्होंने कहा, यह जरूरी है कि फेसबुक का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स डेटा सुरक्षित रहे.

Updated On: May 03, 2018 01:32 PM IST

FP Staff

0
महिलाओं का ऑनलाइन 'पीछा' करता था ये इंजीनियर, फेसबुक ने नौकरी से निकाला

फेसबुक के एक सिक्योरिटी इंजीनियर पर महिलाओं को ऑनलाइन स्टॉक करने का आरोप लगा है. इस आरोप के बाद फेसबुक ने उस इंजीनियर को नौकरी से निकाल दिया है. एनबीसी न्यूज के मुताबिक इंजीनियर अपनी पोस्ट का फायदा उठाकर महिलाओं की जानकारी जुटाता था. इसके बाद वो उन्हें ऑनलाइन स्टॉक करता था. फेसबुक की तरफ से भी इंजीनियर को नौकरी से निकालने की पुष्टी कर दी गई है. सिक्योरिटी चीफ एलेक्स स्टमॉस ने बयान जारी कर इस बात की पुष्टी की है. इसके साथ उन्होंने इस मामले जांच होने की बात भी कही.

उन्होंने कहा, यह जरूरी है कि फेसबुक का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स डेटा सुरक्षित रहे. हमने ऐसी पॉलिसी बनाई हुई है जिसमें फेसबुक के कर्मचारी सिर्फ उसी डेटा को एक्सेस कर सकते हैं जो उन्हें नौकरी के तहत जरूरी है. उदाहरण के लिए बग फिक्स करने, कस्टमर्स को होने वाली दिक्कत को दूर करने और लीगल रिक्वेस्ट के लिए जरूरी डेटा को ही कर्मचारी एक्सेस कर सकते हैं. जो भी कर्मचारी इन नियमों को तोड़ेगा उसे नौकरी से निकाला जाएगा.

ट्विटर पर इसे लेकर साइबर सिक्योरिटी कंस्लटेंट जैकी स्टोक्स का ट्वीट वायरल हो रहा है. इसमें जैकी ने दावा किया है कि उनके पास फेसबुक के उस सिक्योरिटी इंजीनियर के टिंडर पर बातचीत की कॉपी है, जो महिलाओं को ऑनलाइन स्टॉक कर रहा था. यानी वो महिलाओं के बारे में प्राप्त सूचना का फायदा उठा रहा था

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi