S M L

हाफिज सईद को जकरबर्ग ने दिया झटका, पाक चुनाव से पहले MML का फेसबुक पेज हटाया

जकरबर्ग ने कहा कि उनकी प्राथमिकता है उनकी सोशल नेटवर्किंग साइट सकारात्मक बातचीत का समर्थन करे और पाकिस्तान, भारत, ब्राजील, मेक्सिको और बाकी देशों में होने वाले चुनावों में हस्तक्षेप को रोके.

FP Staff Updated On: Jul 15, 2018 03:04 PM IST

0
हाफिज सईद को जकरबर्ग ने दिया झटका, पाक चुनाव से पहले MML का फेसबुक पेज हटाया

रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनावों से पहले फेसबुक ने मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (MML) के पेज को बंद कर दिया है. चुनावों से पहले हाफिज सईद को फेसबुक की तरफ से बड़ा झटका लगा है.

फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा कि उनकी प्राथमिकता है उनकी सोशल नेटवर्किंग साइट सकारात्मक बातचीत का समर्थन करे और पाकिस्तान, भारत, ब्राजील, मेक्सिको और बाकी देशों में होने वाले चुनावों में हस्तक्षेप को रोके.

एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक हालही में फेसबुक के अधिकारियों ने पाकिस्तान चुनाव आयोग (ECP) से संपर्क किया था और लोकल अधिकारियों की मदद से विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के फर्जी पेजों को हटाने का प्रस्ताव रखा था.

बता दें कि ईसीपी ने एमएमएल को राजनीतिक पार्टी के रूप में मान्यता नहीं दी थी. इसी साल अप्रैल में यूएस ने एमएमएल को लश्कर ए तैयबा से संबंध होने की वजह से विदेशी आतंकी संगठनों की लिस्ट में डाला था.

ईसीपी के द्वारा एमएमएल को मान्यता न देने के बाद हाफिज सईद ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी के 200 उम्मीदवार अल्लाह ओ अकबर तेहराक (AAT) के बैनर तले चुनाव में भाग लेंगे. जोकि चुनाव आयोग में पहले से रजिस्टर्ड है.

एमएमएल के प्रवक्ता तबीश कयूम ने कहा कि फेसबुक ने बिना कोई कारण दिए उनकी पार्टी के कई उम्मीदवारों के पेज को हटा दिया. फेसबुक अपनी बनाई नीतियों को तोड़कर स्वतंत्रता की अभिव्यक्ति को नुकसान पहुंचा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi