S M L

भाई-बहन को थी नट एलर्जी, फ्लाइट क्रू ने दिया वॉशरूम में बैठने का सुझाव

इन भाई-बहनों का दावा है कि उन्होंने एयरलाइन को तीन बार अपनी एलर्जी के बारे सूचना दी थी. लेकिन फ्लाइट के दौरान नट्स सर्व किए गए और उन्हें टॉयलेट में शिफ्ट होने की सलाह दे दी गई

Updated On: May 01, 2018 05:29 PM IST

FP Staff

0
भाई-बहन को थी नट एलर्जी, फ्लाइट क्रू ने दिया वॉशरूम में बैठने का सुझाव

भारतीय मूल के एक भाई-बहन एमिरेट्स एयरलाइंस पर अभद्रता का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि चूंकि उन्हें काजू-बादाम जैसे नट्स से एलर्जी है और उन्होंने एयरलाइंस को इसकी सूचना दी थी तो उन्हें फ्लाइट के दौरान वॉशरूम में बैठने को बोल दिया गया.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, 24 साल की शैनन सहोता और 33 साल के संदीप सहोता ने एमिरेट्स एयरलाइंस को अपने एलर्जी की जानकारी तीन बार दी थी लेकिन इंग्लैंड के बर्मिंघम से दुबई जा रही फ्लाइट के उड़ाने भरने के 40 मिनट बाद ही क्रू ने फ्राइड नट्स सर्व करने शुरू कर दिए. इनकी शिकायत पर उन्हें बहुत ही अजीब हल सुझाया गया. स्टाफ ने उन्हें बोला कि वो टॉयलेट में शिफ्ट हो सकते हैं. यहां तक कि क्रू ने उन्हें पिलो और कुशन भी साथ में ले जाने की सलाह दी.

इन भाई-बहनों का दावा है कि उन्होंने एयरलाइन को तीन बार अपनी एलर्जी के बारे सूचना दी थी. उन्होंने बुकिंग, चेकिंग इन और बोर्डिंग के वक्त अपनी समस्या का जिक्र किया था लेकिन फ्लाइट के दौरान नट्स सर्व किए गए और उन्हें टॉयलेट में शिफ्ट होने की सलाह दे दी गई.

शैनन और संदीप सहोता ने फ्लाइट के सात घंटे प्लेन के पिछले हिस्से में चादर से मुंह ढंककर गुजारे. उन्होंने बताया कि वो अपने माता-पिता के 60वें जन्मदिन को सेलिब्रेट करने के लिए आ रहे थे लेकिन उनकी छु्ट्टियों की शुरूआत ही बर्बाद हो गई.

एयरलाइन ने अपने बचाव में इनसे माफी मांगते हुए कहा है कि 'हमने मिस सहोता की परेशानी पर दुख है. एमिरेट्स अपने सभी यात्रियों के विशेष मांगों को स्पेशल मील के जरिए पूरा करने की कोशिश करता है, जिसमें मेडिकल, डाइट से जुड़ी और धार्मिक भावनाओं से जुड़ी हर समस्या का ध्यान रखा जाता है. हालांकि एमिरेट्स पूरी तरह नट्स फ्री मील की गारंटी नहीं दे सकता.' एयरलाइन ने ये भी कहा कि उसने मिस सहोता के बुकिंग रिकॉर्ड्स चेक किए हैं और उसमें किसी भी तरह की नट एलर्जी का जिक्र नहीं है. जो भी यात्री उन्हें नट एलर्जी की समस्या बताते हैं उनको एयरलाइन की पॉलिसी के बारे में बताया जाता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi