S M L

थाइलैंड की घटना के बाद एलन मस्क ने बनाई किड साइज सबमरीन, सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर की तारीफ

मस्क ने ट्वीट किया कि गुफा का रास्ता बहुत छोटा है इसलिए छोटे साइज की सबमरीन का प्रयोग किया जा सकता है.

FP Staff Updated On: Jul 09, 2018 06:20 PM IST

0
थाइलैंड की घटना के बाद एलन मस्क ने बनाई किड साइज सबमरीन, सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर की तारीफ

टेस्ला और स्पेस एक्स के सीईओ और अमेरिकन व्यवसायी एलन मस्क ने थाई गुफा में फंसे लड़कों को बचाने के लिए एक मिनी सबमरीन का प्रस्ताव रखा है. अपने 22 मिलियन फॉलोअर्स के लिए मस्क ने ट्वीट किया कि गुफा का रास्ता बहुत छोटा है इसलिए छोटे साइज की सबमरीन का प्रयोग किया जा सकता है.

उन्होंने एक किड-साइज सबमरीन बनाई है, जिसका वीडियो सोमवार को उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. उनके इस ट्वीट को काफी पॉजिटिव कमेंट्स मिल रहे हैं. मस्क और उनके इंजीनियर्स की क्रिएटिविटी को काफी लोगों का समर्थन मिल रहा है. हालांकि कुछ लोगों ने मस्क की बनाई योजना की विश्वसनीयता पर भी सवाल उठाए.

मस्क के ट्विटर पर एक शख्स ने लिखा, 'क्या वाकई, कोई भी बच्चा या वयस्क ऐसा करने के बारे में नहीं सोचेगा. इसके बारे में दोबारा विचार करें.' मस्क ने लिखा कि मिनी सबमरीन सोमवार को थाईलैंड आने वाली है.पिछले हफ्ते मस्क ने कहा था कि वह थाईलैंड में अपनी टीम को प्राइवेट स्पेस में भेज रहे हैं. मस्क ने दूसरी बार स्पेस एक्सप्लोरेशन को प्रमोट किया है.

बता दें कि थाईलैंड के उत्तर में चियांग राई इलाके की एक गुफ़ा में 23 जून से कुछ बच्चे फंसे हुए हैं और इन्हें सुरक्षित बाहर निकालने के लिए युद्ध स्तर पर बचाव कार्य चल रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi