S M L

गीजा पिरामिड के पास सैलानियों पर हुए हमले के बाद मिस्र ने मार गिराए 40 आतंकी

शुक्रवार को सड़क किनारे हुए विस्फोट की चपेट में एक बस आ गई जिसमें सवार वियतनाम के तीन पर्यटकों और एक स्थानीय गाइड की मौत हो गई

Updated On: Dec 29, 2018 05:01 PM IST

FP Staff

0
गीजा पिरामिड के पास सैलानियों पर हुए हमले के बाद मिस्र ने मार गिराए 40 आतंकी

शुक्रवार को मिस्र के गीजा पिरामिड में आतंकवादियों द्वारा अंजाम दिए गए एक विस्फोट में वियतनाम के तीन सैलानियों और उनके गाइड की मौत हो गई थी. इसके बाद शनिवार को मिस्र की पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर 40 आतंकवादियों को मार गिराया है. शुक्रवार को सड़क किनारे हुए विस्फोट की चपेट में एक बस आ गई जिसमें सवार वियतनाम के तीन पर्यटकों और एक स्थानीय गाइड की मौत हो गई.

मिस्र के गृह मंत्रालय ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि गीजा गवर्नरेट में दो जगहों पर छापेमारी की गई. जिनमें 30 ‘आतंकवादियों’ को मार गिराया गया है जबकि अशाांत उत्तरी सिनाई इलाके में 10 दहशतगर्द भी मारे गए हैं. बयान के मुताबिक प्राधिकारियों को सूचना मिली थी कि संदिग्ध राज्य, पर्यटन संस्थान और चर्चों पर सिलसिलेवार हमला करने की तैयारी कर रहे थे.

भारत ने मिस्र के गीजा पिरामिड के पास आतंकी हमले की निंदा की

भारत ने मिस्र के विश्व प्रसिद्ध गीजा पिरामिड के पास हुए इस आतंकी हमले को ‘कायराना’ बताते हुए शनिवार को इस घटना की निंदा की. इस हमले में कम से कम चार लोगों की मौत हुई और 10 अन्य जख्मी हुए हैं. भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में मिस्र की सरकार और लोगों के साथ खड़ा है.

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘हम 28 दिसंबर को मिस्र के गीजा पिरामिड के पास एक पर्यटक बस पर कायराना आतंकी हमले की निंदा करते हैं. जिसमें मासूम लोगों की जान गई है.’ इसी के साथ उन्होंने कहा, ‘हम मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना जताते हैं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं. हम आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में मिस्र की सरकार और लोगों के साथ खड़े हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi