S M L

मिस्र में हुए आतंकी हमले में 235 की मौत, 109 घायल

सूत्रों ने भाषा को बताया कि विस्फोट के बाद बंदूकधारियों ने श्रद्धालुओं और वहां से भाग रहे लोगों पर गोलियां भी चलाईं

FP Staff Updated On: Nov 24, 2017 10:57 PM IST

0
मिस्र में हुए आतंकी हमले में 235 की मौत, 109 घायल

मिस्र में एक बड़ा आतंकी हमला हो गया है. मिस्र के अशांत उत्तरी सिनाई में एक मस्जिद के समीप शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के दौरान हुए बम धमाके से 109 लोग घायल हो गए और 235 लोगों की मौत हो गई. ‘अहराम ऑनलाइन’ के अनुसार कम से कम 235 नमाजियों की मौत हो गई और 109 अन्य घायल हो गए

अलआरिश में अल रॉवडा मस्जिद के समीप यह बम लगाया था जो नमाज के दौरान फट गया. सूत्रों ने पीटीआई-भाषा को बताया कि विस्फोट के बाद बंदूकधारियों ने श्रद्धालुओं और वहां से भाग रहे लोगों पर गोलियां भी चलाईं.

वैसे किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. मिस्र के उत्तरी सिनाई में जनवरी, 2011 से ही कई हिंसक हमले हुए हैं. जनवरी, 2011 में हुई क्रांति से राष्ट्रपति हुस्नी मुबारक की सत्ता चली गई थी.

समाचार एजेंसी एमईएनए के अनुसार चार वाहनों में सवार बंदूकधारियों ने मौके से भागने से कोशिश कर रहे लोगों पर गोलियां भी चलाईं. घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए करीब 50 एंबुलेंस को मौके पर भेजा गया.

मिस्र की सरकार ने तीन दिनों के राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया है. राष्ट्रपति अब्दुल फतह अल सीसी इस घटना पर चर्चा के लिए अधिकारियों के साथ आपात बैठक करेंगे.

साल 2013 में मोहम्मद मुर्सी को राष्ट्रपति पद से अपदस्थ किए जाने के बाद उत्तरी सिनाई में हमलावरों ने पुलिस और सेना को निशाना बनाया है. इसके बाद से 700 से अधिक सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi