S M L

लड़के को गले लगाना कॉलेज छात्रा को पड़ा भारी, यूनिवर्सिटी ने लड़की को किया निष्कासित

इस महीने की शुरुआत में एक वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो में फूलों का गुलदस्ता लिए हुए एक युवक एक युवती के सामने घुटने टेके हुए दिखाई दे रहा था.

Updated On: Jan 13, 2019 09:19 PM IST

FP Staff

0
लड़के को गले लगाना कॉलेज छात्रा को पड़ा भारी, यूनिवर्सिटी ने लड़की को किया निष्कासित

मिस्र में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जिसे सुनकर कोई भी चौंक सकता है. दरअसल, मिस्र में एक लड़की को बस इसलिए यूनिवर्सिटी से निष्कासित कर दिया गया क्योंकि उसने अपने पुरुष दोस्त को गले लगा लिया था.

मामला मिस्र के अल-अजहर विश्वविद्यालय का है. यूनिवर्सिटी ने कहा कि उसने एक वीडियो में लड़की को पुरुष सहपाठी को गले लगाते हुए देखा. यह यूनिवर्सिटी की प्रतिष्ठा को कमजोर करता है. जिसके बाद आरोपी छात्रा को निष्कासित कर दिया गया.

दरअसल, इस महीने की शुरुआत में एक वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो में फूलों का गुलदस्ता लिए हुए एक युवक एक युवती के सामने घुटने टेके हुए दिखाई दे रहा था. जिसके बाद लड़के ने उसे शादी का प्रस्ताव दिया और दोनों ने एक-दूसरे को गले लगाया.

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता अहमद जरी ने बताया कि इस मामले में अल-अजहर विश्वविद्यालय परिसर की अनुशासनात्मक परिषद ने युवा लड़की को निष्कासित करने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि वीडियो ने सार्वजनिक आक्रोश पैदा किया था. वहीं उन्हें निष्कासित करने के विश्वविद्यालय के फैसले का कारण था कि उन्होंने अल-अजहर विश्वविद्यालय की खराब छवि पेश की थी.

उन्होंने कहा कि अविवाहित पुरुष और महिला का गले लगना समाज के मूल्यों और सिद्धांतों का उल्लंघन करता है. साथ ही जरी ने बताया कि छात्रा निष्कासन के फैसले पर अपील कर सकती है. दरअसल, मिस्र मुख्य रूप से एक मुस्लिम देश और बड़े पैमाने पर रूढ़िवादी समाज है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi