S M L

दुनिया के पहले 'रेप्टाइल थीम्ड कैफे' में सांप-बिच्छुओं के साथ करिए चिल

नोम पेन्ह का रेप्टाइल थीम्ड कैफे चर्चा में है, जहां आप पाइथॉन, इगुआना, बिच्छुओं और मकाऊ तोते के साथ चिल कर सकते हैं

Updated On: Sep 06, 2018 02:43 PM IST

FP Staff

0
दुनिया के पहले 'रेप्टाइल थीम्ड कैफे' में सांप-बिच्छुओं के साथ करिए चिल
Loading...

आपने थीम्ड पार्क और कैफे के बारे में सुना होगा लेकिन दुनिया में एक ऐसा भी कैफे है, जहां आप पाइथॉन, इगुआना, बिच्छुओं और मकाऊ तोते के साथ चिल कर सकते हैं. अब तक कुत्ते-बिल्लियों के थीम पर ही ऐसे जगहों को डिजाइन किया जाता रहा है लेकिन ये कैफे इस सबसे काफी अलग है.

कंबोडिया की राजधानी नोम पेन्ह का ये दुनिया का पहला रेप्टाइल थीम्ड कैफे चर्चा में है. यहां आप इन सांप-बिच्छू, छिपकली, इगुआना से लेकर मकड़ी और कॉक्रोचों तक के साथ समय बिता सकते हैं.

न्यूज एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, इस कैफे को 32 साल के किया रेटी ने खोला है. उन्हें लगता है कि इन सरीसृपों के साथ वक्त बिताना एक अच्छा इलाज हो सकता है.

नोम पेन्ह में बिल्लियों के कैफै पहले ही काफी फेमस हैं. इसके बाद रेटी ने ऐसा जानवरों का कैफे बनाने का सोचा, जिनको लेकर लोगों में बहुत खुली समझ नहीं है और लोग इनसे डरते ही हैं.

रेटी कहते हैं कि जब कस्टमर्स यहां आएंगे और वक्त बिताएंगे, तो उन्हें भी ये जानवर उतने ही पसंद आएंगे जितने मुझे हैं. कस्टमर्स को ये जानवर खूबसूरत भी लगते हैं और डरावने भी. आप इस कैफे के फेसबुक पेज को यहां ល្មូនកាហ្វេ Reptile Cafe चेक कर सकते हैं

इस कैफे में कई सारे सांपों, इगुआना और मकड़ियों के टैंक रखे हुए हैं, वहीं ढेर सारे रंग-बिरंगे मकाउ तोते भी हैं. इस कैफे में जाने के लिए कोई विजिटर फी नहीं है. बस जाइए और चाय-कॉफी या आप जो भी चाहें, उसका ऑर्डर दीजिए और इन टैंकों के मालिकों में से एक को कुछ देर के लिए दोस्त बना लीजिए.

इस कैफे के सभी जानवरों को थाईलैंड से इंपोर्ट किया गया है. रेटी ने बताया कि बिजनेस अभी थोड़ा धीमा चल रहा है क्योंकि लोगों के बीच अब भी इन जानवरों से सामान्य डर है ही. लेकिन उनके कैफे में आने वालों में महिला कस्टमर्स की संख्या ज्यादा है.

उन लोगों को, जो कहते हैं कि जानवरों को अकेला छोड़ देना चाहिए, रेटी जवाब देते हुए कहते हैं कि इंसानों की सुरक्षा में पैदा हुए जानवर जंगलों में सर्वाइव नहीं कर पाएंगे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi