S M L

यूनानी द्वीप पर भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 6. 8

भूकंप से बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा है, लेकिन किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है

Updated On: Oct 26, 2018 04:48 PM IST

Bhasha

0
यूनानी द्वीप पर भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 6. 8
Loading...

आयोनियन सागर में स्थित जानेट द्वीप पर शुक्रवार को 6. 8 की तीव्रता वाला भूकंप का झटका महसूस किया गया. इसके बाद कई हल्के झटके भी महसूस किए गए.

अधिकारियों ने बताया कि भूकंप से बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा है, लेकिन किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. भूकंप के झटके यूनान की मुख्य भूमि, दक्षिणी इटली और माल्टा में भी महसूस किए गए.

जानेट के मेयर पावलोस कोलोकोतसास ने रियल एफएम रेडियो को बताया, 'हमारे पास किसी के घायल होने या मलबे में किसी के फंसे होने की सूचना नहीं है.' जानेट में बिजली आपूर्ति अस्थायी रूप से बाधित हो गई, जबकि अधिकारियों ने बताया कि भूस्खलन के चलते सड़कों को नुकसान पहुंचा है.

द्वीप की गोदी को भी नुकसान पहुंचा है लेकिन द्वीप तक समुद्री पहुंच बाधित नहीं हुई है. अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण के मुताबिक शुक्रवार तड़के आए भूकंप से द्वीप का दक्षिणी हिस्सा प्रभावित हुआ.

वहीं, एथेंस स्थित यूनानी राष्ट्रीय वेधशाला ने कहा कि शुरुआती जानकारी के मुताबिक मकानों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

समाचार एजेंसी एपी की खबर के मुताबिक यूनानी द्वीप पर आए भूकंप के चलते स्कूल बंद कर दिए गए हैं. 6.5 तीव्रता वाले भूकंप की वजह से डरे अधिकतर लोगों ने कार में अपनी रात बिताई. सूनामी की भी चेतावनी जारी की गई जिसे कुछ घंटों बाद वापस लिया गया.सुबह से पहले तक करीब 15 झटके महसूस किए गए.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi