S M L

नीदरलैंड में पैगंबर पर कार्टून प्रतियोगिता को लेकर पाकिस्तान में विरोध तेज

पाकिस्तान की दक्षिणपंथी पार्टी तहरीक-ए-लबैक पाकिस्तान (TLP) ने अपनी सरकार को धमकी दी कि अगर पाकिस्तान नीदरलैंड के साथ कोई कूटनीतिक संबंध रखता है तो इसका विरोध करेंगे

Updated On: Aug 30, 2018 10:32 PM IST

FP Staff

0
नीदरलैंड में पैगंबर पर कार्टून प्रतियोगिता को लेकर पाकिस्तान में विरोध तेज
Loading...

नीदरलैंड के दक्षिण पंथी नेता गीर्ट विल्डर्स पैगंबर मोहम्मद पर कार्टून प्रतियोगिता कराने की योजना बना रहे है. विल्डर्स की इस योजना को लेकर पाकिस्तान में विरोध तेज हो गया है.

पाकिस्तान की दक्षिणपंथी पार्टी तहरीक-ए-लबैक पाकिस्तान (TLP) ने अपनी सरकार को धमकी दी कि अगर पाकिस्तान नीदरलैंड के साथ कोई कूटनीतिक संबंध रखता है तो इसका विरोध करेंगे.

पाकिस्तान में मुसलमान इस प्रतियोगिता की आलोचना कर रहे हैं. लोगों का यह भी मानना है कि इस कार्टून प्रतियोगिता का मकसद इस्लाम को बदनाम करना है. इस प्रतियोगिता का विरोध करने वाली पार्टी का कहना है कि पैगंबर मोहम्मद की मूर्ति या चित्र बनाना उनके मजहब में मना है. टीएलपी का यह विरोध पाकिस्तान की नई सरकार के लिए चुनौती बन सकता है.

इमरान खान ने इस प्रतियोगिता के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय समर्थन मांगा था. उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने नीदरलैंड के राजदूत से अपनी शिकायत भी दर्ज कराई है. टीएलपी लगातार यह मांग कर रही है कि पाकिस्तान में मौजूद नीदरलैंड के राजदूत को निकाल दिया जाए. हालांकि इमरान खान ने राजदूत के निष्कासन से इंकार कर दिया है. 2017 में टीएलपी ने एक संवैधानिक विधेयक में पैगंबर मोहम्मद का जिक्र करने पर इस्लामाबाद में बड़ी रैली की थी. इस रैली में आम जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया था. पाकिस्तान की नई सरकार को डर है कि कहीं फिर वैसा ही माहौल ना बन जाए.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi