S M L

कड़े विरोध को नजरअंदाज कर स्कॉटलैंड में गोल्फ खेलेंगे ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति जहां ठहरे हुए हैं वह नो फ्लाइंग जोन है, लेकिन इस क्षेत्र के कुछ गज दूरी पर एक प्रदर्शनकारी पायलट घुस आया था

Updated On: Jul 14, 2018 06:29 PM IST

Bhasha

0
कड़े विरोध को नजरअंदाज कर स्कॉटलैंड में गोल्फ खेलेंगे ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ब्रिटेन यात्रा का जम कर विरोध हो रहा है. लेकिन इन सब से बेफिक्र हो कर ट्रंप स्कॉटलैंड में अपने रिजॉर्ट में गोल्फ खेलकर वीकेंड का मजा लेंगे. यहां से ट्रंप हेलसिंकी में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ वार्ता के मद्देनजर फिनलैंड की यात्रा भी करेंगे.

ट्रंप शुक्रवार शाम महारानी एलिजाबेथ के साथ विंडसर कैसल में चाय पर मुलाकात करने के बाद स्कॉटलैंड पहुंचे हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति आयरशायर स्थित अपने रिजॉर्ट में पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ ठहरे हुए हैं. हालांकि इस दौरान भी ट्रंप की ब्रिटेन यात्रा का विरोध जारी रहेगा. प्रदर्शनकारी उनका विरोध करने रविवार को स्कॉटलैंड में ग्लासगो के जॉर्ज स्क्वायर पर इकट्ठे होंगे. कुछ लोग डुंडी में भी ट्रंप का विरोध करेंगे.

ट्रंप की सुरक्षा में हुई भारी चूक

अमेरिकी राष्ट्रपति की यह यात्रा कड़े विरोध के बीच हो रही है, ऐसे में उनकी सुरक्षा के इंतजाम भी काफी सख्त हैं. हालांकि इसमें एक बड़ी चूक देखने को मिली. दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति जहां ठहरे हुए हैं वह नो फ्लाइंग जोन है. लेकिन इस क्षेत्र के कुछ गज दूरी पर एक प्रदर्शनकारी पायलट घुस आया था.

इस भारी चूक के बाद सुरक्षा के इंतजाम और कड़े कर दिए गए हैं. और इस मामले की जांच पड़ताल भी शुरू हो गई है. स्कॉटलैंड पुलिस के सहायक प्रमुख कांस्टेबल मार्क विलियम्स ने कहा, 'प्रतिबंधित क्षेत्र में उड़ान भरना अपराध है और अधिकारी नो फ्लाइंग जोन में विमान उड़ाने वाले पायलट का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi