S M L

भारतीय मूल के अमेरिकी की सलाहकार समिति में नियुक्ति चाहते हैं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप ने यह भी घोषणा की कि वह ऐलेन एल चाओ को व्हाइट हाउस इनिशिएटिव ऑन एशियन अमेरिकंस एंड पैसिफिक आइलैंडर्स के सह अध्यक्ष के तौर पर नियुक्त करना चाहते हैं.

Updated On: Jan 18, 2019 10:09 PM IST

Bhasha

0
भारतीय मूल के अमेरिकी की सलाहकार समिति में नियुक्ति चाहते हैं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय मूल के अमेरिकी प्रेम परमेश्वरन को राष्ट्रपति की सलाहकार समिति में नियुक्त करने की इच्छा जाहिर की है. व्हाइट हाउस की एक विज्ञप्ति में इस बात की जानकारी दी गई है.

समिति के उन 12 सदस्यों में परमेश्वरन एकमात्र भारतीय अमेरिकी हैं, जिन्हें ट्रंप ने एशियाई अमेरिकी और प्रशांत द्वीप समूह निवासी मामलों पर अमेरिकी राष्ट्रपति की सलाहकार समिति ‘प्रेसिडेंट्स एडवाइजरी कमीशन ऑन एशियन अमेरिकंस एंड पैसिफिक आइलैंडर्स’ में नियुक्त करने की इच्छा जताई है. न्यूयॉर्क में रहने वाले परमेश्वरन इरोस इंटरनेशनल्स के उत्तर अमेरिका संचालनों के अध्यक्ष और समूह प्रमुख वित्तीय अधिकारी हैं.

विज्ञप्ति के मुताबिक ट्रंप ने यह भी घोषणा की कि वह ऐलेन एल चाओ को व्हाइट हाउस इनिशिएटिव ऑन एशियन अमेरिकंस एंड पैसिफिक आइलैंडर्स के सह अध्यक्ष के तौर पर नियुक्त करना चाहते हैं. व्हाइट हाउस की विज्ञप्ति के मुताबिक राष्ट्रपति के इस पैनल में अन्य सदस्यों के तौर पर मिशेल पार्क (सह अध्यक्ष), जेनिफर कार्नाहन, डेविड बी. कोहेन, ग्रेस वाई ली, जॉर्ज लींग, जेन-आईई लो, हरमन मार्टिर, अमाता कोलमैन रेडवैगेन, सीन डी रेयेस और चिलिंग तोंग शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi