S M L

अब मीडिया संस्थाओं को 'भ्रष्ट मीडिया' का अवॉर्ड बांटेंगे ट्रंप

सीएनएन, एबीसी न्यूज, द न्यूयॉर्क टाइम्स और द वाशिंगटन पोस्ट सहित अमेरिका के मुख्यधारा के कई मीडिया आउटलेट के साथ ट्रंप की अनबन होती रही है

FP Staff Updated On: Jan 03, 2018 01:56 PM IST

0
अब मीडिया संस्थाओं को 'भ्रष्ट मीडिया' का अवॉर्ड बांटेंगे ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वो अगले हफ्ते सर्वाधिक 'बेईमान और भ्रष्ट' मीडिया पुरस्कारों की घोषणा करेंगे. मुख्यधारा के मीडिया से ट्रंप के संबंध बेहद कड़वे हैं. सीएनएन, एबीसी न्यूज, द न्यूयॉर्क टाइम्स और द वाशिंगटन पोस्ट सहित अमेरिका के मुख्यधारा के कई मीडिया आउटलेट के साथ ट्रंप की अनबन होती रही है. वह आमतौर पर इन मीडिया घरानों को 'फर्जी' मीडिया' बताते हैं.

ट्रंप ने देर रात एक ट्वीट में कहा, "सोमवार को पांच बजे मैं साल के सर्वाधिक 'बेईमान और भ्रष्ट' मीडिया पुरस्कारों की घोषणा करूंगा. इनमें फर्जी समाचार मीडिया की ओर से विभिन्न श्रेणियों में कपटपूर्ण और खराब रिपोर्टिंग शामिल होगी.'

हालांकि, उन्होंने अपने पसंदीदा समाचार चैनल फॉक्स न्यूज पर टिप्पणी नहीं की.

नवंबर ने उन्होंने 'फर्जी समाचार ट्रॉफी' के लिए समाचार नेटवर्कों के बीच कॉम्पटिशन के बारे में ट्वीट किया था. इसमें भी फॉक्स न्यूज को शामिल नहीं किया था.

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि हमें प्रतियोगिता करवानी चाहिए कि (फॉक्स को छोड़कर) सीएनएन सहित कौन सा नेटवर्क सबसे ज्यादा बेईमान और भ्रष्ट है और आपके लोकप्रिय राष्ट्रपति (मेरे) के बारे में तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश करता है. विजेता को ‘फेक न्यूज ट्रॉफी’ दी जाएगी.

देर शाम फॉक्स न्यूज ने दूसरे नेटवर्कों पर चलने वाले कुछ ऐसे समाचारों की सूची जारी की जो बाद में गलत साबित हुए थे. अपने समर्थकों को 28 दिसंबर को भेजे एक ई-मेल में ट्रंप ने ‘फर्जी समाचार का बादशाह’ ट्रॉफी के लिए ट्रंप अभियान को नाम देने को कहा था.

(साभार-न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi