S M L

अगर योग्य हो और हमारी मदद कर सकते हो, तो ही आ सकोगे अमेरिका: ट्रंप

यह एक ऐसा कदम है जिससे भारत जैसे देशों के तकनीकी पेशेवरों को अमेरिका जाने में मदद मिल सकेगी

Updated On: Oct 14, 2018 05:15 PM IST

FP Staff

0
अगर योग्य हो और हमारी मदद कर सकते हो, तो ही आ सकोगे अमेरिका: ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उनके देश में सिर्फ वो लोग ही आ सकते हैं जो योग्य हों और अमेरिका की मदद कर सकते हों. उन्होंने अमेरिका में अवैध रूप से घुसपैठ को रोकने के लिए अपनी पॉलिसी से पत्रकारों को अवगत कराया. शनिवार को व्हाइट हाउस में ट्रंप ने मीडिया से कहा, 'मैं बॉर्डर को लेकर बहुत सख्त हूं. हम सीमाओं पर बहुत सख्त रहे हैं. लोग हमारे देश में कानूनी तौर पर ही आ सकते हैं अवैध रूप से नहीं. और मैं चाहता हूं कि वे योग्यता के आधार पर ही आएं.'

अवैध इमीग्रेशन से संबंधित सवालों के जवाब देते हुए, राष्ट्रपति ट्रंप ने दोहराया कि वह योग्यता के आधार पर लोगों को देश में बुलाना चाहते है. यह एक ऐसा कदम है जिससे भारत जैसे देशों के तकनीकी पेशेवरों को अमेरिका जाने में मदद कर सकता है.

अमेरिका दुनिया का सबसे लोकप्रिय देश: ट्रंप

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, 'हमें यहां आने वाले लोगों की जरूरत है. लेकिन हम चाहते हैं कि वे योग्यता के आधार पर आएं. हम ऐसे लोग चाहते हैं जो हमारी मदद कर सके. यह बहुत महत्वपूर्ण है.' इसी के साथ उनका कहना है कि कांग्रेस और प्रशासन को सही काम करना चाहिए चाहे चुनाव हो या नहीं.

उन्होंने 'चेन माइग्रेशन पॉलिसी' का विरोध करते हुए कहा कि ज्यादातर अमेरिकी नागरिक भी यही चाहते हैं कि सिर्फ वही लोग अमेरिका आएं जो हमारी मदद कर सकते हो और योग्य हों. ट्रंप ने कहा कि अमेरिका दुनिया का सबसे लोकप्रिय देश हैं. इसलिए बहुत से लोग वहां आने की कोशिश कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi