S M L

ईरान में बदलाव का समय है ये: डोनाल्ड ट्रंप

ईरान में महिलाओं के प्रदर्शनों की चर्चा दुनिया भर में है

Updated On: Jan 01, 2018 10:25 PM IST

Bhasha

0
ईरान में बदलाव का समय है ये: डोनाल्ड ट्रंप

ईरान में बदलाव की क्रांति के बीज दिख रहे हैं. महिलाओं ने अपने हिजाब को परचम की तरह लहराया, सत्ता के खिलाफ नारे लगाए. इस मामले में अब डॉनल्ड ट्रंप की एंट्री हो चुकी है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि ईरान में यह ‘‘बदलाव का समय’’ है जो कि ‘‘हर स्तर पर असफल हो रहा है’’ क्योंकि सरकार के खिलाफ देशव्यापी भीषण प्रदर्शनों में 12 व्यक्तियों की मौत हो गई है.

ट्रंप ने ओबामा प्रशासन के ईरान के साथ परमाणु समझौते पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘‘ओबामा प्रशासन द्वारा ईरान के साथ समझाौता करने के बावजूद ईरान प्रत्येक स्तर पर असफल हो रहा है. महान ईरानी लोगों को कई वर्षों से दबाया गया है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘वे भोजन और स्वतंत्रता के भूखे हैं. मानवाधिकारों के साथ ही ईरान की सम्पत्ति लूटी जा रही है. बदलाव का समय आ गया है.’’ ईरान में देशव्यापी प्रदर्शनों में कम से कम 12 व्यक्तियों की मौत हो गई है. प्रदर्शनों की शुरूआत मशहद में आर्थिक मुद्दों को लेकर हुई थी और उसके बाद प्रदर्शन अन्य शहरों तक फैल चुका है. एक दिन पहले ट्रंप ने देशव्यापी प्रदर्शनों के बीच इंटरनेट बंद करने के लिए ईरानी सरकार की आलोचना की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi