विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

अमेरिका के खिलाफ कार्रवाई की तो पछताएगा उत्तर कोरिया : ट्रंप

ट्रंप ने टि्वटर पर लिखा- अगर उत्तर कोरिया ‘मूर्खतापूर्ण’ कार्रवाई करता है तो उसके खिलाफ सैन्य विकल्प तैयार हैं

Bhasha Updated On: Aug 12, 2017 11:27 AM IST

0
अमेरिका के खिलाफ कार्रवाई की तो पछताएगा उत्तर कोरिया : ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उत्तर कोरिया ने गुआम या अमेरिका के किसी अन्य क्षेत्र के खिलाफ कोई प्रतिकूल कार्रवाई की उसे ‘सच में पछताना’ पड़ेगा.

ट्रंप ने न्यू जर्सी के बेडमिंस्टर में संवाददाताओं से कहा, ‘अगर वह (किम जोंग-उन) खुल्लम खुल्ला धमकी देते हैं जैसा कि वह और उनका परिवार कई वर्षों से दे रहा है. अगर वह गुआम या अमेरिकी क्षेत्र या अमेरिका के किसी सहयोग के क्षेत्र के संबंध में कुछ करते है तो उन्हें सच में इस पर जल्द ही पछताना होगा.’

ट्रंप बेडमिंस्टर में अपने घर में गर्मियों की छुट्टियां बिता रहे हैं.

इससे पहले, अमेरिकी राष्ट्रपति ने टि्वटर पर अपने फॉलोवर्स से कहा कि अगर उत्तर कोरिया ‘मूर्खतापूर्ण’ कार्रवाई करता है तो उसके खिलाफ सैन्य विकल्प तैयार हैं.

उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, ‘अगर उत्तर कोरिया मूर्खतापूर्ण तरीके से पेश आता है तो सैन्य हल पूरी तरह से तैयार हैं. उम्मीद करता हूं कि (उत्तर कोरियाई नेता) किम जोंग उन दूसरा रास्ता ढूंढ लेंगे.’ ट्रंप ने उत्तर कोरिया के खिलाफ अपने रुख को सही ठहराया और दावा किया कि अमेरिकी लोग उनकी टिप्पणियों से खुश हैं.

ट्रंप ने कहा, ‘हम पिछले रास्ते से बात करने के बारे में बात नहीं करता चाहते. हम एक ऐसे देश के बारे में बात करना चाहते हैं जो कई वर्षों, असल में दशकों से दुर्व्यवहार कर रहा है. वो इस मुद्दे पर बात नहीं करना चाहते और मेरे पास इसके अलावा कोई विकल्प नहीं है और मैं इस पर बात कर रहा हूं.’

ट्रंप ने कहा, ‘हम या तो जल्द ही बहुत, बहुत सफल होंगे या हम जल्द ही अलग तरीके से बहुत, बहुत सफल होने जा रहे हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi