S M L

पुतिन के साथ अपनी मुलाकातों का ब्यौरा साझा नहीं करने की खबरों को ट्रंप ने बताया मजाकिया

ट्रंप ने कहा, ‘मैं हर नेता से मिलता हूं, व्यक्तिगत रूप से मिलता हूं, मैं मोदी से मिलता हूं, मैं जापान के आबे से मिलता हूं, तब कोई कुछ क्यों नहीं कहता

Updated On: Jan 13, 2019 09:40 PM IST

Bhasha

0
पुतिन के साथ अपनी मुलाकातों का ब्यौरा साझा नहीं करने की खबरों को ट्रंप ने बताया मजाकिया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इन खबरों से इनकार किया है कि उन्होंने अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन के साथ हुई कुछ मुलाकातों का ब्योरा साझा नहीं किया. उन्होंने कहा कि उन ब्योरों को जारी करने में उन्हें कोई समस्या नहीं है. ट्रंप ने फॉक्स न्यूज के साथ एक इंटरव्यू में कहा, ‘बहुत अच्छा, मैं करूंगा (पुतिन के साथ बातचीत का ब्यौरा जारी करूंगा)...’

ट्रंप ने कहा उन पर इन खबरों का कोई असर नहीं पड़ता

उन्होंने वाशिंगटन पोस्ट द्वारा एक खबर प्रकाशित किए जाने के बाद यह बात कही. इस खबर में यह दावा किया गया है कि उन्होंने पुतिन से हुई मुलाकातों का ब्योरा प्रशासन के अधिकारियों से छिपाया. अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस खबर को हास्यास्पद करार दिया है.

ट्रंप ने कहा, ‘मुझे परवाह नहीं. मेरा मतलब है कि मैंने उसी तरह से बातचीत की, जैसा हर राष्ट्रपति करता है. हमारे बीच अच्छी बातचीत हुई. हमने इजराइल के बारे में और कई चीजों के बारे में बातचीत की. मैं किसी भी चीज को छिपा कर नहीं रख रहा.’ उन्होंने कहा कि ‘वाशिंगटन पोस्ट’ शायद ‘द न्यूयार्क टाइम्स’ की तरह ही खराब है.

कई नेताओं से मिलता हूं तब क्यों नहीं बनता विवाद

ट्रंप ने कहा, ‘मैं हर नेता से मिलता हूं. व्यक्तिगत रूप से मिलता हूं. मैं (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी से मिलता हूं. मैं जापान के (प्रधानमंत्री शिंजो) आबे से मिलता हूं. मैं उनसे मिलता हूं. किसी ने भी कुछ नहीं कहा. लेकिन मैं पुतिन से मिलता हूं, तब वे इसे एक बड़ा विषय बना देते हैं.

वहीं, वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि पिछले दो साल में पांच स्थानों पर ट्रंप और पुतिन की मुलाकात हुई. उनके विस्तृत रिकॉर्ड नहीं हैं, यहां तक कि गोपनीय फाइलों में भी नहीं हैं. हालांकि, ट्रंप ने इन आरोपों से इनकार किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi