S M L

ट्रंप ने वरिष्ठ सलाहकार के रूप में दामाद कुशनेर को चुना

कुशनेर ने राष्ट्रपति के सलाहकार के तौर पर वेतन नहीं लेने की बात कही है.

Updated On: Jan 10, 2017 05:15 PM IST

IANS

0
ट्रंप ने वरिष्ठ सलाहकार के रूप में दामाद कुशनेर को चुना

अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस बात की पुष्टि की है कि वह अपने दामाद जैरेड कुशनेर को राष्ट्रपति के वरिष्ठ सलाहकार के रूप में व्हाइट हाउस की टीम में जगह देंगे.

समाचार एजेंसी एफे न्यूज की मंगलवार की रिपोर्ट के मुताबिक नव निर्वाचित राष्ट्रपति ने बयान में नियुक्ति की बात स्वीकार करते हुए कहा कि कुशनेर उनकी टीम महत्वपूर्ण सदस्य होंगे जो उनके महत्वाकांक्षी एजेंडे को अमल में लाएगी.

सोमवार को जारी किए गए बयान के अनुसार कुशनेर चीफ ऑफ स्टाफ रींस प्रिबस और व्हाइट हाउस के प्रमुख रणनीतिकार स्टीफेन बैनन के साथ मिलकर काम करेंगे.

बयान में ट्रंप के चुनाव अभियान में कुशनेर की अहम भूमिका को याद दिलाया गया है. अपने विभिन्न अभियान से ट्रंप को 8 नवंबर को जीत हासिल करने में मदद मिली है.

बयान में कहा गया है कि परंपरावादी यहूदी रियल एस्टेट व्यापारी कुशनेर राष्ट्रपति ट्रंप की पुत्री इवांका ट्रंप के पति हैं. कुशनेर ने राष्ट्रपति के सलाहकार के तौर पर वेतन नहीं लेने की बात कही है.

ऐसा कहा जा रहा है कि कुशनेर को ट्रंप की टीम में कई हफ्तों के विचार के बाद शामिल किया जा रहा है. इससे कुशनेर को कई निजी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. उन्हें अपनी व्यावसायिक गतिविधियों से अलग हटकर सरकारी पद को ग्रहण करना होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi