S M L

जिम एकोस्टा विवाद: CNN के साथ आया फॉक्स न्यूज, व्हाइट हाउस ने कहा- ये राष्ट्रपति का अधिकार है

फॉक्स न्यूज ने कहा कि जिम एकोस्टा पर व्हाइट की कार्रवाई में वह सीएनएन के साथ है. प्रेस की स्वतंत्रता किसी का निजी अधिकार नहीं है

Updated On: Nov 14, 2018 10:56 PM IST

FP Staff

0
जिम एकोस्टा विवाद: CNN के साथ आया फॉक्स न्यूज, व्हाइट हाउस ने कहा- ये राष्ट्रपति का अधिकार है

सीएनएन ने मंगलवार को डोनाल्ड ट्रंप और व्हाइट हाउस प्रशासन के खिलाफ केस दायर किया था और आरोप लगाया कि व्हाइट हाउस ने अमेरिकी राष्ट्रपति से बहस के बाद रिपोर्टर जिम एकोस्टा के प्रेस डॉक्यूमेंट निरस्त कर पत्रकार के संवैधानिक अधिकारों का हनन किया है.

इस लड़ाई में सीएनएन के साथ फॉक्स न्यूज भी आ गया है. फॉक्स न्यूज ने कहा कि जिम एकोस्टा पर व्हाइट की कार्रवाई में वह सीएनएन के साथ है. प्रेस की स्वतंत्रता किसी का निजी अधिकार नहीं है. जबकि इस पर व्हाइट का कहना है कि सीएनएन केस में पत्रकार जिम एकोस्ट की प्रेस एक्सेस रोकना प्रेसिडेंट के अधिकार में शामिल है.

सीएनएन न्यूज नेटवर्क ने मुकदमें की घोषणा करते हुए कहा, 'प्रेस डॉक्यूमेंट्स को गलत तरीके से निरस्त करना प्रेस की स्वतंत्रता के सीएनएन और एकोस्टा के प्रथम संशोधन अधिकार और नियत प्रक्रिया के पांचवें संशोधन अधिकार का उल्लंघन है.'

व्हाइट हाउस ने सीएनएन के एक वरिष्ठ पत्रकार पर खराब बर्ताव का आरोप लगाते हुए उसका प्रेस पास निलंबित कर दिया था. दरअसल राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और सीएनएन के प्रमुख व्हाइट हाउस संवाददाता जिम अकोस्टा के बीच तीखी नोकझोंक हुई थी. व्हाइट हाउस ने अकोस्टा के बर्ताव को खराब और अपमानजनक करार दिया था.

अकोस्टा और ट्रंप के बीच कहासुनी उस वक्त हुई थी जब सीएनएन संवाददाता ने बैठ जाने के राष्ट्रपति के निर्देश को नहीं माना और अमेरिकी सीमा की तरफ बढ़ रहे मध्य अमेरिकी प्रवासियों के कारवां पर उनकी राय जानने के लिए लगातार सवाल किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi