विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

ट्रंप की पहली पत्नी इवाना ने खुद को कहा 'फर्स्ट लेडी', मेलानिया भड़कीं

इवाना ट्रंप ने एक इंटरव्यू में कहा है कि वो ट्रंप की पहली पत्नी हैं इसलिए वो अमेरिका की फर्स्ट लेडी हैं.

Bhasha Updated On: Oct 10, 2017 05:31 PM IST

0
ट्रंप की पहली पत्नी इवाना ने खुद को कहा 'फर्स्ट लेडी', मेलानिया भड़कीं

अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप ने अपने पति की पहली पत्नी इवाना पर ‘ध्यान आकर्षित करने और अपने स्वार्थ के लिए शोर मचाने’ का आरोप लगाया है. इवाना ने अपनी किताब का प्रचार करते हुए मजाकिया ढंग से खुद को प्रथम महिला बताया था.

अपनी नई किताब ‘राइजिंग ट्रंप’ के प्रचार के लिए एबीसी न्यूज के साथ इंटरव्यू में 68 साल की इवाना ट्रंप ने 45वें अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ अपने संबंधों के बारे में बताते वक्त हल्का-फुल्का मजाक किया था.

उन्होंने हंसते हुए एबीसी न्यूज से कहा, ‘मेरे पास वाइट हाउस का सीधा नंबर है लेकिन मैं उन्हें कॉल नहीं करना चाहती क्योंकि वहां मेलानिया है और मैं वाकई नहीं चाहती कि इस बीच जलन जैसी कोई बात आए, क्योंकि देखा जाए तो मैं ट्रंप की पहली पत्नी हूं. है न? मैं फर्स्ट लेडी हूं.’

सीएनएन ने मेलानिया की प्रवक्ता स्टेफनी ग्रीशम का स्टेटमेंट प्रकाशित किया है. इसमें कहा गया है, ‘मिसेज ट्रंप ने वाइट हाउस को उनके बेटे बैरन और राष्ट्रपति के लिए घर बनाया है.’ बैरन ट्रंप के छोटे बेटे हैं.

इस स्टेटमेंट में आगे कहा गया, ‘उन्हें वॉशिंगटन डीसी में रहना पसंद है और अमेरिका की प्रथम महिला होने के नाते वो सम्मानित महसूस करती हैं. वह इस सम्मान और भूमिका का उपयोग बच्चों की मदद करने के लिए करेंगी, न कि किताबें बेचने के लिए.’

ग्रीशम ने कहा कि पूर्व पत्नी के इस बयान में कोई दम नहीं है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है और महज ध्यान खींचने के लिए और अपने स्वार्थ के लिए दिया गया बयान है.

इवाना और ट्रंप की शादी 1979 में हुआ था. उनका साल 1992 में तलाक हो गया था. इसके बाद ट्रंप ने मार्ला मेपल्स से शादी की. उनका भी छह साल बाद तलाक हो गया था. मेलानिया ट्रंप की तीसरी पत्नी हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi